असली अनामिका बेरोजगार, उप्र सरकार उससे माफी मांगे : प्रियंका- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, June 10, 2020

असली अनामिका बेरोजगार, उप्र सरकार उससे माफी मांगे : प्रियंका- #भारत_मीडिया

Real Anamika unemployed, apologise to her, Priyanka to UP govt - Lucknow News in Hindi
नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश में जिस अनामिका शुक्ला के नाम पर एक शिक्षिका 25 स्कूलों से वेतन ले रही थी और उसने एक करोड़ से अधिक रुपये अर्जित कर लिए थे, वह असली अनामिका मंगलवार को सामने आ गई, जो कि बेरोजगार है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अब राज्य सरकार से मांग की कि वह उस महिला से माफी मांगे।

प्रियंका ने कहा, "उत्तर प्रदेश सरकार अनामिका शुक्ला के घर जाकर उनके पूरे परिवार से माफी मांगे.. गरीबी की पीड़ा झेल रही अनामिका को पता भी नहीं था कि उसके नाम पर ये चल रहा है। यह लूट की व्यवस्था है।"

प्रियंका ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, "अनामिका को न्याय, रोजगार और सुरक्षा दी जानी चाहिए।"

यह घोटला सामने आने के बाद अनामिका मंगलवार को गोंडा में अधिकारियों से मिलने गईं, जहां उसने कहा कि उसने कई स्थानों पर आवेदन किया, लेकिन काउंसलिंग में शामिल नहीं हो सकी।

पुलिस ने शनिवार को एक महिला को गिरफ्तार किया था, जिसने अपने आप को अनामिका शुक्ला बताया था और शिक्षक की नौकरी हासिल की थी। आरोपी महिला कई महीनों तक 25 स्कूलों में कार्यरत रही और पिछले फरवरी तक उसने एक करोड़ रुपये अर्जित कर लिए थे।

मैनपुरी की निवासी महिला कासगंज के फरीदपुर में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में पूर्णकालिक विज्ञान अध्यापिका के रूप में कार्यरत थी, और साथ ही अंबेडकर नगर, बागपत, अलीगढ़, सहारनपुर और प्रयागराज जिलों में भी कई स्कूलों में कार्यरत थी।

यह मामला तब प्रकाश में आया, जब मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षकों का एक डेटाबेस तैयार किया जा रहा था, जिसमें शिक्षक के निजी रिकॉर्ड, जॉइनिंग की तिथि, और प्रमोशन जैसे विवरण की जरूरत थी।

रिकॉर्ड अपलोड किए जाने के बाद अनामिका शुक्ला के निजी विवरण कथित तौर पर राज्य भर के 25 स्कूलों में सूचीबद्ध पाए गए।
(आईएएनएस)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें