राहुल गांधी की तुलना में 3 राज्यों को छोड़कर मोदी की लोकप्रियता रेटिंग कहीं अधिक- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Tuesday, June 2, 2020

राहुल गांधी की तुलना में 3 राज्यों को छोड़कर मोदी की लोकप्रियता रेटिंग कहीं अधिक- #भारत_मीडिया

Survey-  66 percent Indians satisfied with Modi, - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली । कोरोनावायरस महामारी और राष्ट्रव्यापी बंद के बावजूद देश में तीन राज्यों को छोड़कर प्रधानमंत्री की लोकप्रियता बहुत अधिक है। मोदी के तौर पर प्रधानमंत्री के लिए उच्चतम समर्थन दर हिमाचल प्रदेश में सबसे अधिक 95.1 प्रतिशत है। मई के अंतिम सप्ताह में आईएएनएस-सी वोटर द्वारा किए गए सर्वेक्षण में कई अलग-अलग पहलू सामने आए हैं। प्रवासी संकट पर प्रधानमंत्री विपक्ष का सामना कर रहे हैं, लेकिन इस मुद्दे ने वहां पर प्रधानमंत्री की छवि को धूमिल नहीं किया, जहां प्रवासी आबादी की संख्या अधिक है।

उत्तर प्रदेश और बिहार में प्रधानमंत्री की लोकप्रियता क्रमश: 64.06 प्रतिशत और 67.01 प्रतिशत है, जबकि राहुल गांधी, जो कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री की खूब आलोचना कर रहे हैं। उनकी लोकप्रियता उप्र में महज 23.95 और बिहार में 27.49 प्रतिशत ही है।

प्रधानमंत्री की केवल तीन राज्यों को छोड़कर 54 प्रतिशत से अधिक रेटिंग है, वहीं राहुल गांधी की हरियाणा में सबसे अधिक लोकप्रियता रेटिंग 31.11 प्रतिशत है, जबकि इसी राज्य में प्रधानमंत्री के समर्थन में 64.3 प्रतिशत आबादी है।

नरेंद्र मोदी की तमिलनाडु में सबसे कम लोकप्रियता है, जहां राहुल गांधी उनसे पांच प्रतिशत से आगे हैं। केरल में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष लगभग एक प्रतिशत से आगे हैं। राहुल गांधी केरल के वायनाड से ही लोकसभा सांसद हैं। राहुल गांधी गोवा में 11 प्रतिशत से अधिक अंकों के साथ प्रधानमंत्री से बढ़त बनाते नजर आ रहे हैं, जबकि यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है।

वहीं छत्तीसगढ़ जैसे राज्य में स्थिति उलटी नजर आ रही है, जहां कांग्रेस का शासन है। यहां प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी की तुलना में 89.09 प्रतिशत समर्थन प्राप्त किया है। राज्य में राहुल को महज 4.55 प्रतिशत लोगों का ही समर्थन मिला है।

ओडिशा में प्रधानमंत्री मोदी की 81.69, जबकि राहुल गांधी के पास केवल 9.66 प्रतिशत लोकप्रियता है। आंध्र प्रदेश में प्रधानमंत्री को 71.22 प्रतिशत लोगों का समर्थन प्राप्त है और झारखंड में 70.43 प्रतिशत एवं उनके गृह राज्य गुजरात में 74.2 प्रतिशत लोगों का समर्थन है। गुजरात में राहुल गांधी की लोकप्रियता केवल 16.81 प्रतिशत है।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें