PAK में भारतीय उच्चायोग के 2 अधिकारी गिरफ्तार, हिट एंड रन का लगाया आरोप- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Monday, June 15, 2020

PAK में भारतीय उच्चायोग के 2 अधिकारी गिरफ्तार, हिट एंड रन का लगाया आरोप- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Two officials of Indian High Commission missing in Pakistan - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। पाकिस्तान में इस्लामाबाद पुलिस ने भारतीय उच्यायोग के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है।खबरों की माने तो दोनों अधिकारियों को हिट एंड रन मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का आरोप है कि दोनों ने एक राहगीर पर गाड़ी चढ़ा दी और वहां से भाग गए। पाकिस्तानी मीडिया ने पुलिस सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है।

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के 2 अधिकारी सुबह से लापता

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में स्थित भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी सोमवार सुबह रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गए। सूत्रों ने कहा कि उनका पता नहीं चल पाया है और कहा कि भारत ने दोनों अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इस मामले को पाकिस्तानी समकक्षों के समक्ष उठाया है। सूत्रों ने कहा, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के दो ड्राइवर एक वाहन के साथ ड्यूटी के लिए निकले थे, लेकिन गंतव्य तक नहीं पहुंचे। तब से वे लापता है।

यह घटना कुछ ही दिनों पहले भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया का पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में पीछा करने की घटना के बाद हुई है, जिसमें बाइक सवार लोगों द्वारा अहलूवालिया का पीछा किया गया था और डराया-धमकाया गया था। यह घटना 4 जून को हुई थी। माना जा रहा है कि पीछा करने वाले इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के आदमी थे।

घटना के बाद भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों का उत्पीड़न करने के मामले को भारत ने कूटनीतिक स्तर पर उठाया था। भारत द्वारा जासूसी करते रंगे हाथों पकड़े गए पाकिस्तानी दूतावास के दो अधिकारियों को निकालने के बाद पाकिस्तान भारतीय राजनयिकों को निशाना बना रहा है। 31 मई को, नई दिल्ली में, भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग के दो अधिकारियों को जासूसी के आरोपों में 24 घंटे के भीतर देश छोड़ने का आदेश दिया था।



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें