कोऑपरेटिव बैंक भी RBI की निगरानी में आएंगे, मोदी कैबिनेट ने दी अध्यादेश को मंजूरी - #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, June 24, 2020

कोऑपरेटिव बैंक भी RBI की निगरानी में आएंगे, मोदी कैबिनेट ने दी अध्यादेश को मंजूरी - #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Cooperative banks will also come under the supervision of RBI, Modi cabinet approves ordinance - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। अब कोऑपरेटिव बैंक भी रिजर्व बैंक (RBI) की निगरानी में आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बुधवार को कैबिनेट बैठक हुई। इससे पीएमसी बैंक जैसे घोटोलों पर रोक लगाने में मदद मिलेगी।

सरकार के फैसले के बारे में बताते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, देश में 8.6 करोड़ जमाकर्ताओं का करीब पांच लाख करोड़ रुपये जमा वाले 1,540 कोऑपरेटिव बैंक हैं। अब कोऑपरेटिव बैंकों में आरबीआई की गाइडलाइंस लागू करने का प्रस्ताव है, उनसे जुड़े प्रशासनिक मसलों को रजिस्ट्रार ऑफ कोऑपरेटिव्स देखते रहेंगे।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण में कहा था कि बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट में संशोधन कर कोऑपरेटिव बैंकों में प्रोफेशनलिज्म बढ़ाने और कोऑपरेटिव गवर्नेंस में सुधार लाने के लिए उनकी निगरानी का काम आरबीआई को दिया जाएगा।




 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें