Twitter ने चीन समर्थक लाखों अकाउंट्स कर दिये बंद, CoVID-19 से जुड़ी है वजह- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, June 12, 2020

Twitter ने चीन समर्थक लाखों अकाउंट्स कर दिये बंद, CoVID-19 से जुड़ी है वजह- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

twitter shuts down 170000 chinese accounts regarding covid-19
 माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने चीन सरकार से जुडे़ 1,70,000 से ज्यादा अकाउंट्स को बंद कर दिया है. किसी देश की सरकार के इतने अकांउट्स को बंद करने की यह पहली घटना बतायी जा रही है.

ट्विटर ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने चीनी सरकार से जुड़े 1,70,000 से अधिक खातों को जियोपोलिटिकल नैरेटिव फैलाने के कारण बंद कर दिया है.

ट्विटर का कहना है कि इन अकाउंट्स के जरिये कोरोना वायरस महामारी को लेकर चीन का प्रोपगेंडा फैलाया जा रहा था. इन अकाउंट्स से चीनी सरकार के समर्थन में एक तरह का अभियान चलाया जा रहा था.

सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर के साथ काम करनेवाले एक्सपर्ट्स का कहना है कि संबंधित खातों से हांगकांग के विरोध प्रदर्शन और कोविड-19 पर पोस्ट किये जा रहे थे.
ट्विटर ने कहा कि ये अकाउंट्स चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के अनुकूल 'भूराजनीतिक संकीर्णता' फैलाने का काम कर रहे थे, जो हमारी पॉलिसी के खिलाफ है. ऐसे में इन अकाउंट्स को बंद कर दिया गया है.

ट्विटर ने बताया कि जिन अकाउंट्स को सस्पेंड किया गया है, उनसे चीनी भाषाओं में ट्वीट किये जा रहे थे. हालांकि, ट्विटर आधिकारिक तौर पर चीन में बैन है और वहां के लोग वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क, यानी वीपीएन कनेक्शन के जरिये सोशल मीडिया साइट्स पर पहुंचते हैं.



 #भारत_मीडिया पेज को लाइक करना न भूलें, पूरी खबर लिंक पर क्लिक कर अवश्य पढ़ें 🙏  : 

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें