WEST BENGAL : दीदी ने 2021 के चुनाव के लिए वर्चुअल माध्यम का सहारा लिया, कोविड-19 के कारण...- #भारत_मीडिया - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, June 5, 2020

WEST BENGAL : दीदी ने 2021 के चुनाव के लिए वर्चुअल माध्यम का सहारा लिया, कोविड-19 के कारण...- #भारत_मीडिया

CM Mamata Banerjee uses virtual medium for 2021 election - Kolkata News in Hindi
कोलकाता । पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने एक साल के भीतर होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए राज्यभर के पार्टी कार्यकर्ताओं से जुड़ने के लिए और उन तक अपनी पहुंच बनाने के लिए वर्चुअल माध्यमों का सहारा लिया है। गौरतलब है कि कोविड-19 के कारण चुनाव को अभी तक स्थगित करने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी आज शाम को 2021 चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार अभियान के लिए ब्लूप्रिंट को लेकर पार्टी विधायकों, सांसदों, जिला अध्यक्षों और अन्य नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करने वाली हैं।

इस उच्च स्तरीय बैठक में बनर्जी कोरोना संकट और उसके बाद के 'नए सामान्य' परिस्थितियों पर चर्चा करेंगी। गौरतलब है कि कोविड-19 से दुनिया भर में सामाजिक भीड़ को लेकर समीकरण पूरी तरह बदल गए हैं।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि तृणमूल सुप्रीमो आगामी चुनावों से पहले राज्य भर के सभी मतदाताओं के साथ जुड़ने के लिए पूरी तरह से नई अभियान नीति बनाएंगी, क्योंकि कोविड -19 की स्थिति को देखते हुए बैठक, रैली निकालने जैसे कार्यों को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाएगा।

सूत्रों ने आगे बताया कि पार्टी जनता तक पहुंचने के लिए अपने सोशल मीडिया टूल पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रही है। इसके लिए जमीनी स्तर के कार्यकतार्ओं को भी जिलों में मतदाताओं से जुड़ने के लिए विभिन्न तकनीकों का उपयोग करने को लेकर और वर्चुअल अभियान चलाने को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

तृणमूल सुप्रीमो ने यह बैठक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बिहार में होने वाली 7 जून को भाजपा की वर्चुअल रैली के मद्देनजर बुलाई है। इसमें शाह इंटरनेट के माध्यम से 60,000 बूथों पर पार्टी कार्यकतार्ओं को लाइव-स्ट्रीम से संबोधित करेंगे।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें