जेईई की परीक्षा 1 सितंबर से, नीट का टेस्ट 13 सितंबर को- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, July 3, 2020

जेईई की परीक्षा 1 सितंबर से, नीट का टेस्ट 13 सितंबर को- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

JEE exam from September 1, NEET test on September 13 - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली | कोरोनावायरस के कारण देश भर में जेईई और नीट की परीक्षा देने वाले लाखों छात्रों की अनिश्चितताओं को विराम देते हुए इन परीक्षाओं की नई तिथियां घोषित की गई हैं। अब जेईई (मेन) की परीक्षा 1-6 सितंबर के बीच होंगी और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होगी। जेईई एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर को होगी।

पहले जेईई की परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई के बीच और नीट की परीक्षा 26 जुलाई को होनी थी।

तिथियों की घोषणा करते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, "इस महामारी के दौरान हमारी प्राथमिकता छात्रों के स्वास्थ को सुरक्षित रखना है। जेईई और नीट की परीक्षाओं को लेकर देश से लेकर विदेश के छात्रों में काफी अनिश्चितताएं व्याप्त थीं। इस समय की परिस्थितियों को देखते हुए हम अभी ये परीक्षा आगे बढ़ा रहे हैं। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि परीक्षा आयोजित करवाते समय हम गृह मंत्रालय और स्वास्थ मंत्रालय द्वारा दिए गए दिशानिदेशरें का पालन सख्ती से किया जाए ताकि छात्रों को इस महामारी की चपेट से दूर रखा जाये।"

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "परीक्षा केंद्रों में सोशल डिस्टेन्सिंग का भी पूरा पालन किया जायेगा और बाकि सभी ऐहतियाती इंतजाम भी किये जायेंगे। मैं सभी जेईई और नीट की परीक्षा देने वाले छात्रों को यह सलाह देना चाहता हूं कि वो अपने मन से हर प्रकार की अनिश्चितता को हटा कर सिर्फ अपनी तैयारियों पर ध्यान दें। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने राष्ट्रीय परीक्षा एप सभी परीक्षार्थियों के लिए तैयार की है जिसके द्वारा आप अपनी तैयारियां पूरी कर सकते हैं।"

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी छात्रों को परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं दीं और उन्हें बेफिक्र होकर तैयारी करने के लिए प्रेरित किया।

-- आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें