प्रियंका गांधी वाड्रा को करना होगा 1 अगस्‍त तक बंगला खाली, मोदी सरकार ने थमाया नोटिस,कांग्रेस बोली - ओछी हरकत कर रही मोदी सरकार - #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, July 1, 2020

प्रियंका गांधी वाड्रा को करना होगा 1 अगस्‍त तक बंगला खाली, मोदी सरकार ने थमाया नोटिस,कांग्रेस बोली - ओछी हरकत कर रही मोदी सरकार - #भारत_मीडिया #Bharat_Media

 नई दिल्ली : सरकार ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से नई दिल्ली स्थित बंगला एक अगस्त का खाली करने को कहा है. आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद उन्हें मौजूदा आवास ‘35 लोधी स्टेट' खाली करना पड़ेगा क्योंकि जेड प्लस की श्रेणी वाली सुरक्षा में आवासीय सुविधा नहीं मिलती. 
सरकार ने पिछले साल नवंबर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी तथा उन्हें जेड-प्लस श्रेणी सुरक्षा दी थी. मंत्रालय के आदेश में कहा गया है कि अगर वह अगले महीने में बंगला खाली नहीं करती हैं तो फिर उन्हें नियमों के मुताबिक किराया अथवा क्षतिपूर्ति का भुगतान करना होगा.

मालूम हो प्रियंका गांधी वाड्रो को 35 लोधी एस्‍टेट स्‍थित बंगला देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्‍या के बाद दिया गया था. साथ ही उन्हें SPG सुरक्षा भी दी गयी थी, लेकिन केंद्र सरकार ने वापस ले लिया.

कांग्रेस ने कहा, ओछी हरकतों व हथकंडों पर उतर आयी है मोदी सरकार
इधर प्रियंका गांधी को नोटिस दिये जाने पर कांग्रेस ने नाराजगी जतायी है. कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला, उन्‍होंने कहा, भाजपा व मोदी सरकार की कांग्रेस नेत्रत्व से अंधी नफरत तथा प्रतिशोध की भावना जग जाहिर है. अब तो वह और ओछी हरकतों व हथकंडों पर उतर आए हैं. प्रियंका जी का मकान खाली कराने का नोटिस मोदी जी-योगी जी की बेचैनी दिखाता है. उन्‍होंने आगे लिखा, कुंठित सरकार के तुगलकी फैसलों से हम डरने वाले नहीं.

गांधी परिवार से वापस ली गयी SPG सुरक्षा, जमकर हुआ था बवाल
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 2019 में कांग्रेस परिवार से SPG सुरक्षा वापस ले लिया था. जिसके बाद भारी बवाल हुआ था. कांग्रेस नेताओं ने सड़क से लेकर संसद तक इस मुद्दे को उठाया था और मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की थी. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने सुरक्षा वापस लिये जाने पर कहा था कि मोदी सरकार बदले की राजनीति कर रही है.

मोदी सरकार पर हमलावर रही हैं प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा चीन मुद्दे और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमला कर रही हैं. पेट्रोल-डीजल हो लेकर उन्‍होंने आरोप लगाया कि संकट के समय भी भाजपा सरकार जनता की जेब काटने में लगी है.


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें