दिल्ली के 12 'मोस्ट वांडेट' अपराधी #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, July 16, 2020

दिल्ली के 12 'मोस्ट वांडेट' अपराधी #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

12 Most Wandet Criminal of Delhi - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। दिल्ली में पिछले कुछ माह में अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने अब 12 'मोस्ट वांडेट' अपराधियों की लिस्ट अपडेट की है। ये अपराधी जघन्य अपराध को अंजाम देने के बाद भूमिगत हो गए। इन 12 अपराधियों में पांच उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर नरेंदर उर्फ रवि गंगवाल का नाम है, जो कि मकोका के तहत अंबेडकरनगर पुलिस स्टेशन में वांछित है। वह मदनगीर में रहता है और उस पर 50 हजार रुपये का इनाम है। वह अपना गैंग चलाता है, दिल्ली में कई जघन्य अपराधों में उसकी संलिप्तता रही है।

लिस्ट में दूसरे नंबर पर दिल्ली के पूर्व विधायक रामबीर शौकीन का नाम है, जो कि नांगलोई दिल्ली का रहने वाला है। रामबीर शौकीन गैंगस्टर नीरज बवाना का मामा है। 2015 में शौकीन की बवाना में स्थित संपत्ति से एके-47 बरामद हुआ था। 2018 में शौकीन दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल से फरार हो गया था, उस समय वह उत्तर प्रदेश की पुलिस हिरासत में था। उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम है।

उत्तरपूर्वी दिल्ली के चौहान बांगर इलाके में रहने वाले राशिद उर्फ केबलवाला इस लिस्ट में तीसरे नंबर है। पुलिस स्टेशन वेलकम में उसके खिलाफ हत्या सहित कई केस दर्ज हैं और उस पर भी 50 हजार रुपये का इनाम है।

नजफगढ़ और आसपास के इलाके से गैंग संचालित करने वाला कपिल सांगवान उर्फ नंदू पर भी हत्या और आर्म्स एक्ट सहित कई केस दर्ज हैं और उस पर भी 50 हजार रुपये का इनाम है।

कपिल सांगवान का भाई ज्योति सांगवान लिस्ट में पांचवें नंबर पर है। उस पर द्वारका नार्थ पुलिस स्टेशन में हत्या और अन्य धाराओं में केस दर्ज है।

लिस्ट में छठे नंबर पर उत्तरपूर्वी दिल्ली के ब्रह्मपुरी निवासी कासिम का नाम है। कासिम को इलाके में राजू बचैन के नाम से जाना जाता है। उस पर हत्या, हत्या का प्रयास सहित कई केस दर्ज हैं। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम है।

हाशिम उर्फ बाबा मुस्तफाबाद का रहने वाला है और हत्या, हत्या का प्रयास सहित कई धाराओं में उस पर मामले दर्ज हैं। उस पर एक लाख रुपये का इनाम है।

लिस्ट में आठवें नंबर पर विकास लंगपुरिया का नाम है। यूं तो वह हरियाणा के झज्जर का रहने वाला है लेकिन दिल्ली के नजफगढ़ में उसके खिलाफ मकोका सहित कई मामले दर्ज हैं। उस पर एक लाख रुपये का इनाम है।

नौवें नंबर पर विजय सिंह उर्फ विजय पहलवान है और वह दिल्ली के किशनगढ़ का रहने वाला है। उसके खिलाफ हत्या सहित कई मामलों में वसंत कुंज थाना में प्राथमिकी दर्ज है। उस पर भी एक लाख रुपये का इनाम है।

अब्दुल नासिर जाफराबाद का कुख्यात अपराधी है और मकोका सहित अन्य मामलों में दिल्ली पुलिस को उसकी तलाश है।

समीर उर्फ छोटू लिस्ट में 11वें नंबर पर है। वह जाफराबाद का रहने वाला है और सीलमपुर पुलिस थाने में हत्या और अन्य मामलों में वांछित है। उस पर भी एक लाख रुपये का इनाम है।

लिस्ट में 12वें नंबर पर दिल्ली के आया नगर का रहने वाला रोहित चौधरी है। साकेत पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ हत्या और अन्य मामले दर्ज हैं। उस पर एक लाख रुपये का इनाम है।

दिल्ली पुलिस ने पिछले कुछ महीनों से अपराधियों की धड़पकड़ के लिए अभियान चला रखा है जिसमें उसे सफलता भी मिली है। उसने जितेंदर मान उर्फ गोगी (29) और उसके साथियों को गिरफ्तार किया। जितेंदर पर 6.5 लाख रुपये का इनाम था।

पिछली आठ जुलाई को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने संदीप ढिल्लन को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से गिरफ्तार किया। वह 2018 में दिल्ली के एक अस्पताल से पुलिस हिरासत से फरार हो गया था।

--आईएएनएस 

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें