यूपी में आसमानी बिजली से 18 मौतें, 23 लोग घायल- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, July 5, 2020

यूपी में आसमानी बिजली से 18 मौतें, 23 लोग घायल- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

18 killed, 23 injured in sky lightning in UP - Lucknow News in Hindi
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में शनिवार को जोरदार बारिश के बीच आसमान से बिजली गिरने से राज्य के अलग-अलग जिलों में 18 लोगों की मौत हो गई। वज्रपात की चपेट में आने से अन्य 23 लोग घायल हो गए। राहत आयुक्त संजय गोयल ने बताया कि प्रयागराज के कोराव तहसील में आसमानी बिजली से 6 लोगों की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए। इसी जिले की हंडिया तहसील में 2 की मौत, इसके अलावा इसी जनपद में मकान का छज्जा गिरने से 1 की मौत हो गई। मिर्जापुर जिले के मड़िहान में 4 की मौत हुई और 3 लोग घायल हुए। मिर्जापुर सदर में 1 की मौत हुई और 3 घायल हुए।

इसी जिले के लालगंज में 1 व्यक्ति की मौत हो गई और 4 लोग घायल हो गए। जौनपुर के शाहगंज में एक की मौत हुई है, जबकि कौशांबी के सिराथू में 1 की मौत और एक व्यक्ति घायल हुआ है। इसी जिले के मंझनपुर में 1 की मौत हुई और 3 लोग घायल हुए हैं। वज्रपात के कारण इन जिलों के 64 पशुओं की हानि हुई है।

गोयल ने बताया कि जैसा कि मुख्यमंत्री का निर्देश है, सभी मृतकों के आश्रितों के खातों में चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दैवीय आपदा निधि से तत्काल उपलब्ध कराई जाएगी।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें