नेपाल में बाढ़ से 2 की मौत, 18 लापता #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, July 9, 2020

नेपाल में बाढ़ से 2 की मौत, 18 लापता #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Floods leave 2 dead, 18 missing in Nepal - World News in Hindi
काठमांडू। नेपाल के सिंधुपालचौक जिले में बाढ़ के कारण कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है और 18 लोगों के लापता होने की सूचना है। पुलिस ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की है। बाढ़ और भूस्खलन ने नेपाल और चीन के बीच ततोपानी-झांगमू बॉर्डर पॉइंट को जोड़ने वाली सड़क को भी नुकसान पहुंचाया है।

सिंधुपालचौक जिला प्रशासन कार्यालय के मुख्य जिला अधिकारी उमेश कुमार ढकाल ने गुरुवार सुबह समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि बरहाबिसे नगर पालिका में 11 घर बहने से 14 लोग लापता हैं। इसके साथ ही 3 लोग घायल हुए हैं।

वहीं भोटेकोशी नगरपालिका में दो घर बहने के बाद से चार लोग लापता हो गए और दो लोग घायल हो गए।

उन्होंने यह भी बताया कि राजधानी काठमांडू को नेपाल-चीन बॉर्डर पॉइंट से जोड़ने वाला अरानिको राजमार्ग भी कम से कम सात स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गया है।

ढकाल ने कहा, "इससे चीन के साथ कुछ दिनों के लिए हमारे देश का व्यापार प्रभावित होगा।"

मार्च में कोविड-19 महामारी के चलते दो महीने के लिए बंद रहे ततोपानी-झांगमू बॉर्डर पॉइंट को फिर से खोल दिया गया था। (आईएएनएस)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें