दिल्ली में कोरोना के 2373 नए मामले, 61 की मौत, कुल संक्रमित 92 हजार के पार - #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, July 2, 2020

दिल्ली में कोरोना के 2373 नए मामले, 61 की मौत, कुल संक्रमित 92 हजार के पार - #भारत_मीडिया #Bharat_Media

दिल्ली में कोरोना वायरस (फाइल फोटो)
दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायर के 2373 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 61 लोगों की मौत हो गई है। गुरुवार को 3015 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 92175 हो गई है। राजधानी में अब तक 63007 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना वायरस से दिल्ली में अब तक 2864 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी में अभी 26304 सक्रिय मामले हैं। 

दिल्ली स्वास्थ विभाग ने जानकारी दी कि गुरुवार को दिल्ली में 20822 कोरोना जांच की गई। इसमें 10978 आरटी-पीसीआर टेस्ट और 9844 रैपिड एंटीजन टेस्ट जांच शामिल हैं। दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 445 हो गई है। 
अरविंद केजरीवाल ने शुरू किया प्लाज्मा बैंक
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्लाज्मा बैंक के शुरुआत की जानकारी दी। यह बैंक कोविड-19 के रोगियों के लिए बहुत बड़ी मदद है। केजरीवाल ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी बताया कि कौन, कहां, कैसे, किस प्रक्रिया के तहत प्लाज्मा दान कर सकता है।
छवि
उन्होंने इसके लिए टोल फ्री नंबर 1031 और व्हाट्सएप नंबर  8800007722 जारी किया है। इन नंबरों पर डोनर रजिस्ट्रेशन करा सकता है। इस पर दान करने के इच्छुक लोग फोन कर प्लाज्मा दान करने की आगे की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। केजरीवाल ने य भी साफ कर दिया है कि जिन लोगों को प्लाज्मा की जरूरत है वो इस नंबर पर बिल्कुल कॉल न करें।

केजरीवाल ने प्रेसवार्ता की शुरुआत करते हुए बताया कि आज से दिल्ली में प्लाज्मा बैंक की शुरुआत हो रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना के इलाज के लिए बना यह देश का शायद पहला प्लाज्मा बैंक होगा। अभी तक लोगों को प्लाज्मा लेने में काफी परेशानी आ रही थी लेकिन अब इस बैंक के बनने से लोगों को सहूलियत हो जाएगी। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि यह बैंक तभी सफल होगा जब लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर प्लाज्मा दान करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें