बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत,सीएम नीतीश ने की 4 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, July 2, 2020

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत,सीएम नीतीश ने की 4 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

17 dead due to lightning strikes in Bihar - Patna News in Hindi
पटना | बिहार में अब तक जितने लोगों की मौत कोरोना महामारी से नहीं हुई है, उससे ज्यादा मौतें पिछले एक सप्ताह में आसमानी बिजली यानी वज्रपात से हुई है। बिहार में एक सप्ताह के दौरान 125 से ज्यादा लोगों की मौत वज्रपात से हुई है। गुरुवार को बिहार में एकबार फिर वज्रपात से 26 लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जिलों से फोन पर मिली सूचना के मुताबिक, राज्य में गुरुवार को आसमान से बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई। इनमें पटना में 6, पूर्वी चंपारण में 4, समस्तीपुर में 7, कटिहार में 3, शिवहर व मधेपुरा में 2-2 तथा पूर्णिया और पश्चिमी चंपारण जिले में एक-एक लोगों की मौत वज्रपात यानी ठनका की चपेट में आने से हो गई।

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में भारी बारिश और वज्रपात के लिए अलर्ट जारी किया है।

इससे पहले, मंगलवार को बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपात से 11 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 26 जून को राज्य में वज्रपात की चपेट में आने से 96 लोगों की मौत हुई थी।

जहां तक कोरोना के कहर का सवाल है, बिहार में अब तक 10 हजार से ज्यादा लोग वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 78 लोगों की मौत हो चुकी है।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें