#उत्तराखंड में बढ़ रहे कोरोना के मामले, अबतक 3048 लोगों में संक्रमण की पुष्टि- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, July 4, 2020

#उत्तराखंड में बढ़ रहे कोरोना के मामले, अबतक 3048 लोगों में संक्रमण की पुष्टि- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

COVID-19 updates: महाराष्ट्र में आज 3,427 नए ...उत्तराखंड में कोरोना के मरीजों के ठीक होने का ग्राफ निरंतर ऊपर चढ़ रहा है। अभी तक 81.40 फीसद मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं। हालांकि, इस बीच नए केस आने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को भी 64 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि 76 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट आए। राज्य में अब तक मिले 3048 मरीजों में से 2481 लोग स्वस्थ हुए हैं। 498 का इलाज चल रहा है। कोरोना संक्रमित 27 लोग राज्य से बाहर जा चुके हैं, 42 लोगों की मौत हो चुकी है।

डोईवाला नगर पालिका के अंतर्गत जौलीग्रांट क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आया है। डोईवाला अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर केएस भंडारी ने बताया कि संक्रमित शख्स की हिस्ट्री पता की जा ही है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। 

शुक्रवार को सामने आए कोरोना के 64 मामले 

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को 1406 सैंपल की जांच रिपोर्ट मिली है, जिनमें 1342 की रिपोर्ट नेगेटिव और 64 केस पॉजिटिव हैं। इनमें सर्वाधिक 21 मामले जनपद देहरादून से हैं, जिनमें एम्स ऋषिकेश की एक नर्सिंग ऑफिसर भी शामिल है। ऊधमसिंहनगर में 12 लोगों में कोराना की पुष्टि हुई है। इनमें दो स्वास्थ्य कर्मी और छह पूर्व में संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोग हैं। इसके अलावा दिल्ली, मंगलौर और मुरादाबाद से लौटे चार लोगों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव है। नैनीताल में 13 नए मामले हैं। इनमें नौ मुंबई और दो दिल्ली से लौटे हैं, जबकि दो की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें