अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें 31 जुलाई तक निलंबित रहेंगी- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, July 3, 2020

अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें 31 जुलाई तक निलंबित रहेंगी- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

International flights will be suspended until 31 July - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली । नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार को एक परिपत्र जारी कर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन पर लगी रोक को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया। बाहर की उड़ानों को 15 जुलाई तक स्थगित रखने के निर्णय के ठीक एक सप्ताह बाद डीजीसीए का यह फैसला आया है।

नियामक ने कहा कि पहले के परिपत्र की वैधता को 31 जुलाई रात समय 11.59 बजे तक बढ़ा दिया गया है।

परिपत्र में कहा गया, "हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय निर्धारित उड़ानों को सक्षम प्राधिकारी द्वारा चयनित मार्गों पर अलग-अलग मामलों के आधार पर अनुमति दी जा सकती है।"

गौरतलब है कि विदेश में फंसे भारतीयों को वंदे भारत मिशन के तहत स्वदेश लाने के लिए कुछ उड़ानों का परिचालन होता रहा है।

पिछले महीने, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाओं का फिर से शुरू होना, आगमन वाले देश में 'सीमा स्वीकृति' मानदंडों और यातायात मांग जैसे कारकों पर निर्भर करेगा।

वर्तमान में, उत्तरी अमेरिका-भारत क्षेत्र में निकासी उड़ानों की अच्छी मांग देखी गई है।

कोविड-19 के कारण देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर यात्री हवाई सेवाओं को 25 मार्च को निलंबित कर दिया गया था, हालांकि घरेलू हवाई सेवाओं को 25 मई से चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू किया गया है।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें