प्रियंका के बाद 35, लोधी एस्टेट होगा BJP के अनिल बलूनी का आवास- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Monday, July 6, 2020

प्रियंका के बाद 35, लोधी एस्टेट होगा BJP के अनिल बलूनी का आवास- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

BJP Anil Baluni to reside at 35 Lodi Estate after Priyanka - India News in Hindi
नई दिल्ली । कई वर्षो से 35 लोधी एस्टेट कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा का आवास रहा है। लेकिन आवास मंत्रालय के बरिष्ट अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया है कि अब यह विशाल बंगला भाजपा के राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी को आवंटित कर दिया गया है।

यह निर्णय सरकार द्वारा प्रियंका से एक अगस्त तक 6बी श्रेणी के इस बंगले को खाली करने के लिए कहे जाने के तत्काल बाद लिया गया है।

सरकारी सूत्रों ने कहा कि यद्यपि प्रियंका किसी सरकारी पद पर नहीं हैं, लेकिन स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) कवर के कारण उन्हें एक सरकारी बंगला दिया गया था। चूंकि एसपीजी कवर अब वापस ले लिया गया है, लिहाजा सरकारी बंगले की भी आवश्यकता अब नहीं रह गई है।

बलूनी न सिर्फ सत्ताधारी भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं, बल्कि पार्टी के शीर्ष नेताओं के करीबी भी माने जाते हैं। फिलहाल वह 20, गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर रहते हैं।

आईएएनएस को पता चला है कि उत्तराखंड से भाजपा के राज्यसभा सदस्य बलूनी ने बंगला बदलने के लिए अनुरोध किया था और चूंकि प्रियंका गांधी अपना लोधी एस्टेट का बंगला खाली कर रही हैं, लिहाजा यह एक औपचारिकता मात्र थी।

एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि बलूनी को यह बंगला आवंटित करने के पीछे उनका स्वास्थ्य भी एक वजह रही है।

भाजपा के कई सूत्रों के अनुसार, बलूनी को पिछले साल कैंसर की बीमारी का पता चला है और मुंबई में उनका इसके लिए इलाज हुआ है। (आईएएनएस)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें