नोएडा में कोरोना के 96 नए मामले, सक्रिय मरीज हजार के पार- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, July 4, 2020

नोएडा में कोरोना के 96 नए मामले, सक्रिय मरीज हजार के पार- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

96 new cases of corona in Noida, active patient crosses thousand - Noida News in Hindi
गौतमबुद्धनगर। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर यानी नोएडा में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 96 नए मामले सामने आए। जिले में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1000 को पार कर गई है। इस दौरान 1 मरीज की मौत हो जाने से जिले में संक्रमण से मौतों का आंकड़ा बढ़कर 23 हो गया। राहत की बात यह कि अब तक 1541 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ा दी गई है।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, जिले में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1005 हो गई है। सभी संक्रमित मरीजों का इलाज जिले के अस्पतालों में किया जा रहा है। जिले में अब तक कुल 2569 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं। वहीं जिला प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट जोन की एक नई सूची जारी की गई, जिसके मुताबिक, अब जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या 315 हो गई है। इनमें से श्रेणी 1 में 258 कंटेनमेंट जोन शामिल हैं। वहीं श्रेणी 2 में 57 कंटेनमेंट जोन शामिल हैं।"

जिला प्रशासन कोरोना पर जीत पाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करता नजर आ रहा है। जेवर तहसील में कोविड हेल्प डेस्क स्थापित की गई है। इस हेल्प डेस्क की मदद से कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस को लेकर जानकारी प्राप्त कर सकता है। (आईएएनएस)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें