जूते बेचने वाले की बेटी मेरिट में आई, डॉक्टर बनने का है सपना #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Tuesday, July 28, 2020

जूते बेचने वाले की बेटी मेरिट में आई, डॉक्टर बनने का है सपना #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Shoe seller daughter enters merit, dreams of becoming a doctor - Bhopal News in Hindi
श्योपुर/भोपाल । मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की हायर सेकेंडरी (12वीं) की परीक्षा में विज्ञान संकाय में मधु आर्य ने प्रदेश तीसरा स्थान हासिल किया है। सड़क किनारे जूते की दुकान लगाने वाले की बेटी मधु के सपने बड़े हैं। वह आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मधु की हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। श्योपुर जिले के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा मधु आर्य बताती है कि उसके पिता बस स्टैंड इलाके में सड़क किनारे जूतों की छोटी सी दुकान लगाते हैं। वह सुबह और शाम के समय चार-चार घंटे पढ़ती थी। वह डॉक्टर बनना चाहती है और कहती है कि उसके परिवार की यह स्थिति नहीं है कि वह इस पढ़ाई का खर्च वहन कर सके।

मधु का कहना है कि उसके परिवार के लिए पढ़ाई कराना कठिन था, मगर उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी। आगे की पढ़ाई के लिए वह सरकार से मदद की उम्मीद करती है। मधु की सफलता से उसके परिवार का हर सदस्य खुश है।

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज ने मधु को हर संभव मदद का वादा करते हुए कहा, "बेटी मधु, बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं! तुम केवल अपनी पढ़ाई पर ध्यान दो। जब तक तुम्हारा मामा शिवराज है, तुम्हें चिंता करने की जरूरत नहीं। हमारी सरकार तुम्हारे लक्ष्य की प्राप्ति में हरसंभव मदद करेगी। तुम्हारे सपने अवश्य पूरे होंगे। मेरा आशीर्वाद तुम्हारे साथ है।"

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें