इंदौर में एक और पुलिस अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, July 24, 2020

इंदौर में एक और पुलिस अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई #भारत_मीडिया, #Bharat_Media


इंदौर। कोरोनावायरस (Coronavirus) की शुरुआत के एक महीने बाद अपनी पुलिस विभाग में अपनी मुस्तैद ड्‍यूटी के कारण सोशल मीडिया में सुर्खियों में आए एक थाना प्रभारी (TI) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और वे उपचार के लिए स्थानीय शैल्बी अस्पताल में भर्ती हैं। इसकी पुष्‍टि डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने भी है।
उक्त पुलिस अधिकारी की कर्तव्य परायणता तब काफी सुर्खियों में आई थी, जब दुनिया का यह सबसे खतरनाक वायरस अपने पैर इंदौर शहर में पसार रहा था। जिला प्रशासन, डॉक्टर, नर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ के साथ ही साथ ही साथ पुलिस कर्मी लॉकडाउन के दौरान कोरोनावायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जुटे थे।

कई पुलिस अधिकारियों का तो यह आलम था कि वे कई दिनों तक घर भी नहीं जाते थे और जाते भी थे तो सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह पालन करते थे। 4 अप्रैल को सोशल मीडिया में जिस पुलिस अधिकारी की तस्वीर वायरल हुई थी, वही अधिकारी अब कोरोना से संक्रमित हो गए हैं और उपचार के लिए शैल्बी अस्पताल में भर्ती हैं।
वायरल हुई उस तस्वीर में साफ देखा जा सकता था कि उनकी बेटी घर की देहरी पर दरवाजे के पास खड़ी है जबकि पुलिस अधिकारी घर के बाहर दूर बैठकर खाना खाते दिखाई दे रहे थे। वहीं से बैठकर वे दूर से ही अपनी बेटी को निहार लेते थे। कर्तव्य परायणता की मिसाल सिर्फ इंदौर में ही सा‍मने नहीं आई थी बल्कि भोपाल में भी एक वरिष्ठ डॉक्टर कई दिनों तक घर नहीं गए थे और कोरोना मरीजों की सेवा करते रहे थे।


टीआई देवेंद्र चंद्रवंशी अब भी याद आते हैं : तीन महीने पहले इंदौर में कोरोना ने जब कुल 50 लोगों को मौत की नींद सुलाया था, उसमें जूनी थाने के प्रभारी 45 साल के देवेंद्र चंद्रवंशी भी शामिल थे। वे 19 दिनों तक अरविंदों अस्पताल में भर्ती रहे थे लेकिन डॉक्टरों की लाख कोशिशों के बाद उन्हें बचाया नहीं जा सकता था। लॉकडाउन के दौरान इस जांबाज पुलिस अफसर की तस्वीर कई चौराहों पर लगी थी।

खजराना टीआई संतोष सिंह यादव ने हराया था कोरोना को : पुलिस महकमे में अप्रैल महीने में खजराना टीआई संतोष सिंह यादव भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। अपनी ड्यूटी निभाते हुए वे 2 सप्ताह तक घर भी नहीं गए थे। बाद में उन्होंने अपना उपचार करवाया और वह कोरोना को हराने में कामयाब हुए थे।

मध्यप्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 26210 पर पहुंचा : शुक्रवार शाम तक मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 26210 पर पहुंच गया है। प्रदेश में 736 नए मरीज सामने आए। इस बीमारी के 11 लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या 791 पर पहुंच गई है। इंदौर में 6556 कोरोना संक्रमित हैं और 302 लोगों की जान जा चुकी है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें