कानपुर : पुलिस ने दो अपराधियों को एनकाउंटर में किया ढे़र, हथियार बरामद- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, July 3, 2020

कानपुर : पुलिस ने दो अपराधियों को एनकाउंटर में किया ढे़र, हथियार बरामद- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

घटनास्थल पर ADG ( लॉ एंड ऑर्डर)  प्रशांत कुमार
उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपराधियों ने एक दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया है. कानपुर चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में अपराधियों को पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं, इसमें 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. एसओ बिठूर समेत 6 पुलिसकर्मी गम्भीर रूप से घायल हैं. सभी घायल पुलिसकर्मियों को गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत पर दुख व्यक्त किया है और डीजीपी को मामले में सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया और मामले की रिपोर्ट मंगायी है. फिलहाल घटनास्थल पर ADG ( लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार पहुंच चुके हैं.
सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि
कानपुर में पुलिस टीम और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद 8 पुलिसकर्मियों को सीएम योगी ने श्रद्धांजलि दी है. सीएम योगी ने पुलिसकर्मियों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त किया. सीएम योगी ने अपने ट्वीट में लिखा कि जनपद कानपुर में 'कर्तव्य पथ' पर अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले 08 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि. उनका यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.
पुलिस ने दो अपराधियों को मार गिराया 
उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद एक्शन में आयी यूपी पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने 2 अपराधियों का एनकाउंटर किया है. न्यूज एजेन्सी ANI को कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि बीती रात मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान के दौरान दो पुलिस कर्मी घायल हो गए और दो अपराधियों को हमने मार गिराया है. हमने ऐसे हथियार भी बरामद किए हैं जिनका इस्तेमाल रात में पुलिस कर्मियों पर फायरिंग में किया गया था. अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी जारी है.
घटना स्थल पर पहुंचे ADG
ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं. घटना स्थल पर पहुंचने का बाद उन्होंने कहा कि घटना में7लोग (5पुलिसकर्मी,1होम गार्ड,1सिविलि) घायल हुए है. कुछ पुलिस हथियार गायब हुए हैं।जिसकी जांच चल रही. जो भी लोग इस कार्य में शामिल है हम उन्हें ढूंढकर उसको कानून के सामने पेश करेंगे.
STF की गयी तैनाती 
उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुए हमले के मामले में राज्य के डीजीपी ने कहा है कि फॉरेन्सिक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है. इसके साथ ही बदमाशों की धरपकड़ के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. घटनास्थल पर ADG लॉ एंड आर्डर पहुंच चुके हैं. एसएसपी और आईजी भी मौके पर मौजूद हैं. घटना में कानपुर की फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है और लखनऊ से भी एक टीम फोरेंसिक टीम को रवाना किया जा रहा है. STF की भी तैनाती कर दिया गया है.
.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें