निक्की हेली ने चीन के आगे नहीं झुकने पर भारत की प्रशंसा की - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, July 2, 2020

निक्की हेली ने चीन के आगे नहीं झुकने पर भारत की प्रशंसा की

Nikki Haley praises India for not backing down against China - World News in Hindi
वाशिंगटन । अमेरिकी कैबिनेट में सेवा देने वालीं पहली भारतीय-अमेरिकी और रिपब्लिकन पार्टी की नेता निक्की हेली ने 59 चीनी ऐप्स को प्रतिबंधित करने के भारत के फैसले की सराहना की है। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली ने दिखाना जारी रखा है कि वह 'चीन की आक्रमकता के आगे नहीं झुकेगा।' हेली ने बुधवार को ट्वीट किया, "भारत द्वारा चीनी कंपनियों के 59 लोकप्रिय ऐप्स पर प्रतिबंध लगाना देखकर अच्छा लगा जिसमें टिकटॉक भी शामिल है, जो भारत को अपने सबसे बड़े बाजारों में मानता है।"

उन्होंने आगे कहा, "भारत का यह दिखाना जारी है कि वह चीन की आक्रामकता के आगे नहीं झुकेगा व नहीं पीछे हटेगा।"

हेली की यह टिप्पणी अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो द्वारा भारत के इस कदम की सराहना करने के एक दिन बाद आई। पोम्पियो ने कहा था कि यह 'क्लीन ऐप' पॉलिसी देश में जासूसी करने वाली चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) के खिलाफ भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा को बढ़ावा देगी। (आईएएनएस)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें