राहुल ने भारत-चीन एलएसी गतिरोध पर एक बार फिर मोदी पर हमला बोला #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Monday, July 13, 2020

राहुल ने भारत-चीन एलएसी गतिरोध पर एक बार फिर मोदी पर हमला बोला #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Rahul attacks Modi once again on India-China LAC deadlock - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली,| पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सीमा तनाव पर भाजपा नीत केंद्र सरकार को एक बार फिर निशाने पर लेते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला है। उन्होंने उनपर परोक्ष रूप से आरोप लगाया कि वह सोये हुए हैं, जिसकी कीमत देश को चुकानी पड़ रही है। राहुल ने एक समाचार रपट को संलग्न करते हुए ट्वीट किया, "वह लगातार सो रहे हैं और भारत इसकी कीमत चुका रहा है।"

समाचार रपट में दावा किया गया है कि चीनी कई महीनों से अपने कदम की तैयारी कर रहे थे।

भारतीय सेना और चीन की पीएलए के बीच 15 जून को हिंसक झड़प हो गई थी, जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। राहुल गांधी ने यह बयान पेंगांग झील और देपसांग क्षेत्र में एलएसी के पास सेना पीछे हटाने के मुद्दे पर दोनों देशों के अधिकारियों के बीच दूसरे चरण की वार्ता की रपटों के सामने आने के बाद दिया है।

सरकार ने गुरुवार को चीन के साथ दूसरे दौर की वार्ता की घोषणा की थी।

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा था, "दोनों देशों के बीच टैंकों, आयुधों और अतिरिक्त सेना को अग्रिम स्थलों से पीछे हटाने को लेकर वार्ता होगी। भारत-चीन सीमा मामले को लेकर परामर्श व समन्वय के लिए कार्यकारी तंत्र बनाने के लिए जल्द ही वार्ता होगी।"

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें