अमेरिका ने चीनी एप पर प्रतिबंधों की भारत की नीति का स्वागत किया- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, July 2, 2020

अमेरिका ने चीनी एप पर प्रतिबंधों की भारत की नीति का स्वागत किया- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

US welcomes India clean app policy banning Chinese apps - World News in Hindi
न्यूयार्क। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने चीनी एप पर प्रतिबंधों की भारत की 'क्लीन एप' नीति का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इससे भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा मजबूत होगी और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) की जासूसी पर लगाम लगेगी। भारत ने हाल ही में 59 चीनी पर प्रतिबंध लगाया गया है।

वाशिंगटन में संवाददाताओं के साथ बातचीत में पोम्पियो ने कहा, "चीन द्वारा जासूसी के लिए उपयोग की जा रही एप पर भारत द्वारा लगाए गए प्रतिबंध का हम स्वागत करते हैं। इससे भारत की संप्रभुता के साथ ही आंतरिक और राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा होगी। भारत सरकार ने भी अपने बयान में ऐसा ही कहा है। "

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार ने देश की एकता, अखंडता एवं संप्रभुता को खतरा बताते हुए 59 चीनी एप पर प्रतिबंध लगा दिया। भारत ने इसके साथ ही टेलीकाम कंपनियों के चीनी उपरकरण के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दिया है। (आईएएनएस)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें