दिल्ली में सीनियर को गोली मारने के बाद सीआरपीएफ अधिकारी ने आत्महत्या की #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, July 25, 2020

दिल्ली में सीनियर को गोली मारने के बाद सीआरपीएफ अधिकारी ने आत्महत्या की #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

CRPF officer commits suicide after shooting senior in Delhi - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। दिल्ली के पॉश इलाके लोधी एस्टेट में शुक्रवार देर रात को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक सब इंस्पेक्टर ने अपने एके 47 सर्विस हथियार से पहले एक सीआरपीएफ इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी और फिर खुद आत्महत्या कर ली। यह जानकारी पुलिस ने दी।

ऐसा माना जा रहा है कि अधिकारियों में घटना से पहले कथित रूप से लड़ाई हुई थी।

हादसा रात को करीब 10.30 बजे 61, लोधी एस्टेट, गृह मंत्रालय (एमएचए) को आवंटित एक बंगले में हुआ।

घटनास्थल पर जब पुलिस टीम पहुंची तो उन्होंने देखा कि इंस्पेक्टर ने खाना खाने के लिए टिफिन को बस खोला ही होगा, तभी उसे गोली मारी गई थी, जबकि दूसरे सीआरपीएफ अधिकारी का शव फर्श पर पड़ा था। दोनों अधिकारियों को गोली लगी थी और जब तक पुलिस टीम मौके पर पहुंची, तब तक वे मर चुके थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि किस वजह ने अधिकारी को यह कदम उठाने पर मजबूर किया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।"

शुरुआती जांच से पता चला है कि दोनों अधिकारियों के बीच हाथापाई हुई थी, जिस कारण सब इंस्पेक्टर करनैल सिंह ने अपने सहयोगी दशरथ सिंह पर गोली चला दी। दोनों एक ही कमरे में रहते थे। सब-इंस्पेक्टर जम्मू-कश्मीर के उधमपुर का था, जबकि इंस्पेक्टर हरियाणा के रोहतक का था।

डीआईजी, सीआरपीएफ, एम. दिनाकरन ने कहा, "कल रात एक भयावह घटना में सीआरपीएफ के 122 बीएन के एक एसआई ने अपने सर्विस हथियार से खुद को गोली मारने से पहले उसी बीएन के इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना 61, लोधी एस्टेट की है। घटना की वजहों का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिया गया है और इसके अंत तक ले जाया जाएगा। इसी बीच सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।

--आईएएनएस


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें