बीएसएफ जवान पर लगा पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Monday, July 13, 2020

बीएसएफ जवान पर लगा पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

बीएसएफ जवान पर लगा पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार
पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में एक बीएसएफ जवान को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी बीएसएफ जवान सुमित कुमार की गिरफ्तारी जम्मू सेक्टर के साबां जिले के मंगू चक्क इलाके से हुई है. उस पर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने साथ सीमा पार से आ रहे हथियारों को देश विरोधी ताकतों तक पहुंचाने का आरोप है. वह पंजाब के गुरुदासपुर का रहने वाला है. सूत्रो के मुताबिक पंजाब पुलिस की ओर से मिली खुफिया जानकारी के आधार पर सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस की एक टीम ने आरोपी जवान को सीमा क्षेत्र में उसकी तैनाती की जगह से गिरफ्तार किया है.

तलाशी के दौरान उसके पास से एख पिस्तौल, 80 गोली, 12 बोर की बंदूक, दो मैगजीन, तीन मोबाइल फोन और कुछ सिमकार्ड बरामद किये गये हैं. बीएसएफ के डीआइजी अखिलेश्वर सिंह ने जवान सुमित कुमार के पकड़े जाने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि हम जासूसी के एंगल से अभी कोई जानकारी नहीं दे सकते हैं इसकी जांच की जा रही है. जवान से पूछताछ के बाद आगे की जानकारी दी जायेगी.इस मामले को लेकर सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी जवान इंटरनेट कॉलिंग के माध्यम से लागातर सीमापार रह रहे देशविरोधी ताकतों से संपर्क में था. फिलहाल पुलिस पकड़े गये जवान से पूछताछ कर रही है.

इससे पहले पूर्व जम्मू क्शमीर पुलिस के डीएसपी दविंदर सिंह को आतंकियों के साथ सांठ-गांठ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. मामले की जांच रही एजेंसी एनआईए ने डीएसपी दविंदर सिंह हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी सैयद नवीद सहित छह लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर दिया है. साथ ही डीएसपी की दिया गया 'शेर-ए-कश्मीर' मेडल भी वापस ले लिया गया है. दविंदर सिंह को 11 जनवरी 2019 को जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू-श्रीनगर हाईवे से अरेस्ट किया था. दविंदर सिंह पर आरोप है कि वह अपनी कार में बैठाकर आतंकियों को सुरक्षित कश्मीर से बाहर निकालने की फिराक में था. इसके बदले उसे आतंकवादियों से मोटी रकम मिलने वाली थी. गिरफ्तारी के तुरंत बाद दविंदर के आवास सहित विभिन्न जगहों पर पुलिस की टीम ने छापेमारी की थी.


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें