यूपी में मानव बलि का मामला, सिर काटने वाला आरोपी गिरफ्तार #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, July 24, 2020

यूपी में मानव बलि का मामला, सिर काटने वाला आरोपी गिरफ्तार #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Human sacrifice case in Uttar Pradesh, head bearer accused arrested - Gonda News in Hindi
गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में 60 वर्षीय व्यक्ति की सिर काटकर बलि देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने अपनी और अपने भाईयों की जल्दी शादी कराने के लिए भगवान को प्रसन्न करने बलि दी थी। घटना गुरुवार को हुई और कुछ ही घंटों में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। ग्रामीणों ने कहा कि शुक्ला और उसके पांच भाई अविवाहित थे। पिछले हफ्ते एक पुजारी ने उनसे मुलाकात की थी।

ग्रामीणों में से एक ने मीडिया को बताया, "पुजारी ने उन्हें बताया था कि अगर वे नींद में बूढ़े व्यक्ति का सिर काट दें तो उनकी जल्दी ही शादी हो जाएगी। ये काम एक देवता को खुश करने के लिए करना था।"

कर्नलगंज के एसएचओ राजनाथ सिंह ने कहा कि 25 वर्षीय आरोपी उदय प्रकाश शुक्ला का मृतक बाबूराम या उसके परिवार के साथ कोई विवाद या झगड़ा नहीं था। उन्होंने कहा, "हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि किसने उन्हें यह कदम उठाने के लिए प्रेरित किया। हमने एक तेज धार वाला हथियार बरामद किया है, जिसे अदालत में सबूत के तौर पर पेश किया जाएगा।"

सिंह ने आगे कहा कि हत्या के बाद शुक्ला ने शोर मचाया। फिर उसने लोगों से उसे गिरफ्तार कराने के लिए कहा। वह लॉक-अप में भी बड़बड़ा रहा था लेकिन उसके शब्द समझ में नहीं आ रहे थे।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि बाबूराम के साथ उसका कोई विवाद नहीं था। उसने केवल देवता को खुश करने के लिए मानव बलि के रूप में उसका सिर काटा था।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें