भाजपा का हमला, कांग्रेस ने देश में गैर जिम्मेदार विपक्ष का नमूना पेश किया- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, July 8, 2020

भाजपा का हमला, कांग्रेस ने देश में गैर जिम्मेदार विपक्ष का नमूना पेश किया- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

BJP attack, Congress presents a sample of irresponsible opposition in the country - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पी. मुरलीधर राव ने कांग्रेस पर बतौर विपक्ष गैर जिम्मेदराना रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि जनसंघ और भाजपा की प्रतिपक्ष के दौरान की भूमिका देखकर कांग्रेस को सीखना चाहिए था। लेकिन प्रतिपक्ष के नेता अपनी पार्टी के इतिहास के अनुसार गैरजिम्मेदार प्रश्न करते रहते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने पार्टी मुख्यालय पर बुधवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, "संकट की इस घड़ी में विपक्ष को गरीब उत्थान के लिए हो रहे कामों में साथ देना चाहिए, सेवा में लगना चाहिए, लेकिन प्रतिपक्ष के नेता अपनी पार्टी के इतिहास के अनुसार गैरजिम्मेदार प्रश्न करते रहते हैं। ये सब जनता देख रही है।"

उन्होंने कहा कि जनसंघ और भाजपा की विपक्ष की भूमिका देखकर कांग्रेस को सीखना चाहिए था। उन्होंने कहा, "1948, 1962, 1965 और 1971 में हमने जिम्मेदार विपक्ष की तरह व्यवहार किया न कि सरकार की दुश्मन की तरह। गैर जिम्मेदार प्रतिपक्ष कैसा होता है, इसका नमूना कांग्रेस ने देश के सामने पेश किया है।"

पी. मुरलीधर राव ने कहा कि गरीबों को आर्थिक सशक्त करने के लिए समयबद्ध तरीके से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये के आत्मनिर्भर पैकेज की घोषणा की।

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी ने देश को बताया कि ये संकट भी है और यह अवसर भी है। ऐसे संकट के समय में गरीबों का उत्थान और कल्याण के भाजपा सरकार के लिए सर्वोपरि है।"

भाजपा महासचिव ने कहा कि कोरोना संकट की घड़ी से देश और संपूर्ण विश्व गुजर रहा है। दुनिया में जो भी संकट आए हैं उसके मुकाबले ये कई गुना अधिक चुनौतीपूर्ण है। ये संकट संपूर्ण विश्व की आबादी के स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था पर बहुत ज्यादा प्रतिकूल असर डालने वाला है।

पी मुरलीधर राव ने कोरोना संकट में केंद्र सरकार के कार्यों को गिनाते हुए कहा कि मनरेगा में 40 हजार करोड़ रुपये अतिरिक्त आवंटित किए गए हैं। 20 राज्य एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड के अंतर्गत जुड़ चुके हैं। मार्च 2021 तक पूरा देश एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड योजना के अंतर्गत लाया जाएगा।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें