सीएम गहलोत का मायावती पर पलटवार, कहा- बीजेपी के इशारों पर कर रही है बयानबाजी #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, July 30, 2020

सीएम गहलोत का मायावती पर पलटवार, कहा- बीजेपी के इशारों पर कर रही है बयानबाजी #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Rajasthan High Court sent notice to speaker in case of BSP MLAs - Jaipur News in Hindi
जयपुर । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज शाम मीडिया से प्रेस कांफ्रेंस किया है। उन्होंने कहा सारा खेल बीजेपी खेल रही है और उनके कहने पर मायावती बयानबाजी कर रही है।

BSP विधायकों के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने भेजा स्पीकर को नोटिस

राजस्थान में 6 बसपा विधायकों के कांग्रेस पार्टी में विलय के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने विधानसभा के अध्यक्ष और सचिव को नोटिस भेजा है। हाईकोर्ट ने इस मामले में 11 अगस्त तक जवाब दाखिल करने को कहा है।

आपको बता दे कि राजस्थान बसपा के कांग्रेस में विलय के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा भाजपा विधायक मदनलाल दिलावर की याचिका खारिज करने के एक दिन बाद मंगलवार को उन्होंने हाईकोर्ट में दूसरी याचिका दायर की थी । दिलावर ने राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष के 24 जुलाई के फैसले को चुनौती दी है, जिसमें दलबदल विरोधी कानून के तहत बसपा विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग वाली उनकी याचिका खारिज कर दी गई।

दिलावर ने अपनी पहली याचिका में आरोप लगाया था कि बसपा विधायकों के दलबदल के संबंध में मार्च में उनकी शिकायत के बावजूद अध्यक्ष सी.पी. जोशी द्वारा पिछले कई महीनों में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

सितंबर 2019 में बसपा के छह विधायक संदीप यादव, वाजिब अली, दीपचंद खेड़िया, लखन मीणा, राजेंद्र गुढ़ा और जोगिंदर सिंह अवाना कांग्रेस में शामिल हो गए थे और हाल ही में राज्यसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने कांग्रेस का समर्थन किया था।

दिलावर ने इस साल मार्च में विधानसभा अध्यक्ष को इस संदर्भ में एक शिकायत सौंपी थी, जिस पर 24 जुलाई तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया था। 

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें