राफेल का भारतीय धरती पर उतरना वायुसेना के लिए ऐतिहासिक दिन : अमित शाह #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, July 29, 2020

राफेल का भारतीय धरती पर उतरना वायुसेना के लिए ऐतिहासिक दिन : अमित शाह #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
भारतीय धरती पर पांच राफेल लड़ाकू विमानों के उतरने को भारतीय वायुसेना के लिए ऐतिहासिक दिन और देश के लिए गौरवपूर्ण क्षण बताते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि ये आसमान में किसी भी चुनौती को नाकाम करने में सक्षम दुनिया की सबसे शक्तिशाली मशीनें हैं.
शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि मोदी सरकार भारत की रक्षा क्षमताओं को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है और विश्वस्तरीय लड़ाकू विमान इस दिशा में बड़ा बदलाव लाने वाले साबित होंगे. उन्होंने कहा, ‘‘राफेल का उतरना हमारी शक्तिशाली वायुसेना के लिए ऐतिहासिक दिन और भारत के लिए गौरवपूर्ण क्षण है. ये आसमान में किसी भी चुनौती को नाकाम करने में सक्षम सबसे शक्तिशाली मशीनें हैं.


मुझे विश्वास है कि राफेल अपनी शक्ति के साथ हमारे आसमान की सुरक्षा करने में हमारे वायुवीरों की मदद करेंगे.'' गृह मंत्री ने कहा कि अगली पीढ़ी के लड़ाकू विमानों का वायुसेना में शामिल होना भारत को शक्तिशाली और सुरक्षित राष्ट्र बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प का प्रमाण है. शाह ने वायुसेना को इस तरह की अभूतपूर्व शक्ति प्रदान करने के लिए मोदी का आभार भी प्रकट किया.

उन्होंने कहा, ‘‘गति से शस्त्र क्षमताओं तक, राफेल एक कदम आगे है. मुझे विश्वास है कि यह विश्वस्तरीय लड़ाकू विमान परिवर्तन लाने वाला साबित होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय वायुसेना और पूरे देश को इस क्षण के लिए बधाई.'' फ्रांस निर्मित पांच राफेल विमान बुधवार को अंबाला वायुसेना स्टेशन में उतरे .

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें