डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण व्यवस्था को और मजबूत किया जाएगा - नवनियुक्त आयुक्त दिनेश कुमार यादव #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, July 8, 2020

डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण व्यवस्था को और मजबूत किया जाएगा - नवनियुक्त आयुक्त दिनेश कुमार यादव #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Door-to-door waste collection system will be strengthened - Newly appointed Commissioner Dinesh Kumar Yadav - Jaipur News in Hindi
जयपुर। घर-घर कचरा संग्रहण व्यवस्था को और बेहतर करने के साथ ही शहर में कहीं भी कचरे के ढेर नहीं दिखाई दे इसका प्रयास रहेगा। इसके लिए कचरा ट्रांसपोर्ट व्यवस्था को ओर मजबूत किया जाएगा। नगर निगम जयपुर ग्रेटर के आयुक्त एवं प्राधिकारी दिनेश कुमार यादव ने बुधवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद आयुक्त के तौर पर अपनी प्राथमिकताएं बताई।

जागरूकता और सख्ती से कोविड पर काबू पाऐंगे : उन्होंने कहा कि आमजन को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिये निगम की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। जिन लोगों ने गाइडलाइन्स का उल्लंघन किया, उनके खिलाफ चालान की कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए सैनेटाईजेशन एवं मौसमी बीमारियों को देखते हुये दवाओं का छिडक़ाव शहर भर में नियमित रूप से करवाया जाएगा।
नगर निगम जयपुर ग्रेटर आयुक्त ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि आमजन को छोटे-छोटे कामों के लिये चक्कर नहीं लगाने पड़े। इसके लिये शिकायत निस्तारण प्रणाली एवं ऑनलाईन सिस्टम को मजबूत किया जायेगा। निगम के राजस्व में वृृद्धि के लिये यूडी टैक्स, लीज संग्रहण आदि कामों का बेहतर प्रबंधन किया जायेगा। हमारा प्रयास ऐसी व्यवस्था विकसित करने का रहेगा कि निगम को ज्यादा से ज्यादा टैक्स भी मिले और आमजन को परेशानी भी न हो।

सफाई कर्मचारी सबसे मजबूत कड़ी : आयुक्त यादव ने सफाई कर्मचारियों के कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि सफाई कर्मचारियों ने लॉक डाउन के दौरान बेहतरीन काम किया है। जिसके लिये वे धन्यवाद के पात्र हैं। उनके सहयोग से हम आगे भी पूरी कर्मठता के साथ काम करेगे और जयपुर शहर को स्मार्ट और क्लीन शहर बनायेगे। सफाई कर्मचारियों को मेन हॉल या सीवर चैम्बरों में नहीं उतरना पड़े इसके लिये निगम की मशीनरी का बेहतर इस्तेमाल किया जायेगा।

इससे पूर्व निवर्तमान आयुक्त विजयपाल सिंह ने नवनियुक्त आयुक्त दिनेश कुमार यादव को पदभार ग्रहण करवाया। कर्मचारी यूनियन की अध्यक्ष कोमल यादव महामंत्री प्रभात गोस्वामी एवं अन्य कार्मिकों ने साफा एवं माला पहनाकर आयुक्त दिनेश कुमार यादव, आयुक्त नगर निगम जयपुर हैरिटेज लोकबन्धु एवं निवर्तमान आयुक्त विजयपाल सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट किये।

इसके बाद ईसी हॉल में आयोजित बैठक में अतिरिक्त आयुक्त अरूण गर्ग ने पॉवर पाइन्ट प्रजेंटेशन के माध्यम से निगम की कार्यप्रणाली पर प्रकाश डाला। इस दौरान सभी उपायुक्त एवं राजस्व अधिकारी उपस्थित रहे।

.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें