अब विदेश जाने की इच्छुक नर्सें कर सकेंगी वैरीफिकेशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, July 11, 2020

अब विदेश जाने की इच्छुक नर्सें कर सकेंगी वैरीफिकेशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Now nurses wishing to go abroad can apply online for verification - Punjab-Chandigarh News in Hindi
चंडीगढ़ । विदेश जाने की इच्छुक पंजाब राज्य की नर्सें अब ऑनलाइन अप्लाई करके अपने दस्तावेज तस्दीक करवा सकेंगी। यहाँ पंजाब राज्य के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री ओ.पी. सोनी द्वारा वैबसाईट को वर्च्युली लांच किया गया।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए सोनी ने बताया कि विदेश जाने की इच्छुक या पहले से ही वहां काम कर रही नर्सें फॉरन वैरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट जारी करने सम्बन्धी ऑनलाइन माध्याम के द्वारा अप्लाई कर सकेंगी और उनको पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन कौंसिल (पी.एन.आर.सी.) के दफ्तर में आने की जरूरत नहीं होगी। यह ऑनलाइन पोर्टल जोकि www.pnrconline.in पर उपलब्ध है, आवेदकों को वैबसाइट के द्वारा वैरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सुविधा प्रदान करेगा। इसलिए 10 जुलाई 2020 से दस्ती दस्तावेज स्वीकार नहीं किये जाएंगे। ऑनलाइन के द्वारा अप्लाई करने के बाद आवेदकों को डाक के द्वारा या दस्ती दस्तावेज जमा करवाने की जरूरत नहीं होगी। आवेदक को एस.एम.एस. या वेबसाइट के द्वारा उसके आवेदन की स्थिति सूचित की जायेगी। पी.एन.आर.सी. लाजिमी तौर पर फॉरन वैरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टिफ़िकेट विदेश भेजने के लिए स्पीड पोस्ट सेवा शुरू करने जा रही है, जिसमें हर आवेदक का अलग तौर पर फॉर्म भेजा जायेगा।
सोनी ने बताया कि फॉरन वैरीफिकेशन या गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट स्पीड पोस्ट के द्वारा ही भेजा जायेगा जिससे वैरीफिकेशन समय पर और सुरक्षित पहुँच सके। आवेदक को एस.एम.एस. या वेबसाइट के द्वारा स्पीड पोस्ट का ट्रेकिंग नंबर प्रदान किया जायेगा और आवेदक खुद भी इसे ऑनलाइन ट्रैक कर सकेगा। यह सुविधा आवेदकों को फॉरन वैरीफिकेशन के पहले से चल रही व्यवस्था में अधिक से अधिक पारदर्शिता और जल्द से जल्द दस्तावेज भेजने की सुविधा मुहैया करवाने के लिए शुरू की गई है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें