झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत को फिर मिली धमकी, इस बार विदेश के इस लोकेशन से आया ई-मेल #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Tuesday, July 21, 2020

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत को फिर मिली धमकी, इस बार विदेश के इस लोकेशन से आया ई-मेल #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Hemant Soren Death Threat: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फिर मिली जान से मारने की धमकी
रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फिर से जान से मारने की धमकी ई-मेल के जरिये दी गयी है. इस बार के ई-मेल सर्वर का लोकेशन जांच में नीदरलैंड का बताया जा रहा है. ई-मेल के साथ एक जमीन संबंधी ब्योरा भी अटैच किया गया है. मामले में साइबर थाना रांची में प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को इससे पहले आठ जुलाई को भी दो ई-मेल के जरिये हत्या की धमकी दी गयी थी. सीएम को जो मेल भेजा गया था, वह डिस्पोजेबल है. उसको सिर्फ भेजनेवाला और सीएम ही देख सकते हैं. धमकी देनेवाले शख्स ने लिखा था: सीएम! आप बिल्कुल गलत कर रहे है.

इस दोष के लिए आपको ‘कैपिटल पनिशमेंट’ यानी सजा-ए-मौत दी जायेगी. मेल में कुछ धार्मिक नारे भी लिखे गये थे. अब तक की जांच में यह बात सामने आयी है कि ई-मेल भेजने में जर्मनी और स्विट्जरलैंड के सर्वर एड्रेस का उपयोग किया गया था.

साइबर थाना रांची में प्राथमिकी 13 जुलाई को दर्ज करायी गयी थी. साइबर थाना और सीआइडी अपने स्तर से इस मामले की जांच कर रही है. हालांकि, अब तक धमकी देनेवाले तक जांच एजेंसी नहीं पहुंच पायी है. क्योंकि मेल का सर्वर विदेश का है. वहां से डीटेल मिलने के बाद ही धमकी देनेवाले तक पहुंचने में पुलिस काे मदद मिल सकती है.

इस बार के ई-मेल में जमीन संबंधी ब्योरा का कागज भी अटैच किया गया है, साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज

इससे पहले दो ई-मेल के जरिये दी गयी थी धमकी, एक का सर्वर जर्मनी और दूसरे का स्विट्जरलैंड मिला था


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें