सीएम हेमंत सोरेन हुए होम कोरेंटिन, आज हो सकता है कोरोना टेस्ट- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, July 8, 2020

सीएम हेमंत सोरेन हुए होम कोरेंटिन, आज हो सकता है कोरोना टेस्ट- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Jharkhand news : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने होम कोरेंटिन का लिया फैसला.
 रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एहतियात के तौर पर खुद को होम कोरेंटिन कर लिये हैं. साथ ही प्रधान सचिव और प्रेस सलाहकार भी होम कोरेंटिन हुए हैं. झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर और झामुमो विधायक मथुरा महतो के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत प्रधान सचिव और प्रेस सलाहकार होम कोेरेंटिन हुए हैं. इस दौरान अगले आदेश तक मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. संभावना है कि आज शाम तक उनका कोरोना टेस्ट किया जायेगा.

मुख्यमंत्री और उनके कार्यालय के लोगों की कोरोना जांच के बाद आवश्यक होने पर उनके मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों, सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की भी कोरोना जांच करायी जायेगी. मुख्यमंत्री के साथ उनके कार्यालय के तमाम लोग भी स्व पृथक-वास में चले गये हैं और सभी की कोरोना जांच करवायी जायेगी. सोरेन से उनकी पार्टी के विधायक मथुरा महतो ने दो दिनों पहले मुलाकात की थी और उन्हें मंगलवार को कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद रिम्स में भर्ती कराया गया है.

होम कोरेंटिन होते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कैबिनेट के मेरे साथी मंत्री मिथिलेश ठाकुर एवं विधायक मथुरा महतो कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. दोनों अभी सरकारी अस्पताल में इलाजरत हैं. एहतियात के तौर पर अगले कुछ दिनों के लिए मैं भी सेल्फ आइसोलेशन में रहूंगा. इस क्रम में हर जरूरी कार्यों का निष्पादन करूंगा.

सीएम ने लोगों से की अपील
राज्य में कोरोना संक्रमित की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों से दोबारा आग्रह किया है कि जितना हो सके, आप सब भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें. साथ ही मास्क का प्रयोग अवश्य करें. अगर मास्क ना हो, तो कोई कपड़े से अपने चेहरे को अच्छे से ढंके. आपस में दूरी रखें, पर दिलों को जोड़े रखें.

आपको बता दें कि पिछले दिनों मंत्री मिथिलेश ठाकुर के साथ सीएम हेमंत सोरेन एक कार्यक्रम में शरीक हुए थे. सीएम के साथ-साथ प्रधान सचिव, सलाहकार एवं अन्य पदाधिकारी भी साथ थे. अब जब मंत्री मिथिलेश ठाकुर कोरोना संक्रमित हुए, तो एहतियात के तौर पर मुख्यमंत्री समेत प्रधान सचिव और सलाहकार ने खुद को होम कोरेंटिन कर लिये हैं.

रिम्स के कोविड अस्पताल में भर्ती हुए मंत्री
मंत्री मिथिलेश ठाकुर के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद उन्हें रांची स्थित रिम्स के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. श्री ठाकुर की तबीयत सोमवार (6 जुलाई, 2020) से ही खराब थी. मंगलवार (7 जुलाई, 2020) को रिम्स में अपना सैंपल जांच के लिए दिया था. जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

धनबाद के कोविड अस्पताल में भर्ती विधायक
मंत्री के अलावा मंगलवार (7 जुलाई, 2020) को झारखंड मुक्ति मोर्चा के टुंडी विधायक मथुरा महतो भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद विधायक मथुरा महतो को धनबाद के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें