प्रयागराज में बिलिंग अनियमितताओं पर एफआईआर व विजिलेंस जांच के निर्देश - #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, July 1, 2020

प्रयागराज में बिलिंग अनियमितताओं पर एफआईआर व विजिलेंस जांच के निर्देश - #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Instructions for FIR and vigilance investigation on billing irregularities in Prayagraj - Lucknow News in Hindi
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को प्रयागराज जनपद में बिलिंग में अनियमितता मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बिलिंग एजेंसियों के खिलाफ एफआईआर व कठोर कार्रवाई कराएं। ऊर्जा मंत्री ने बुधवार को शक्ति भवन में सभी डिस्काम के प्रबंध निदेशकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये की समीक्षा बैठक की। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रयागराज में फर्जी बिल जमा कराने का प्रकरण एक उदाहरण है। ऐसी किसी भी गतिविधि में संलिप्त अधिकारी, कार्मिक, बिलिंग कंपनियों की जवाबदेही सुनिश्चित की जाए। किसी उपभोक्ता को गलत बिल नहीं मिले।

उन्होंने कहा कि यदि कोई शिकायत है तो तत्काल उसका समाधान सुनिश्चित हो। अनियमितता में किसी भी प्रकार की ढिलाई स्वीकार्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जिन जनपदों में भी ऐसी शिकायतें आई हैं यूपीपीसीएल चैयरमैन खुद की निगरानी में जांच कराएं। सभी प्रकरणों की विजिलेंस जांच कराई जाए।

उन्होंने कहा कि कनेक्शन देने की प्रक्रिया हर हाल में 7 दिन में पूरी कर ली जाए। किसी भी प्रकार से विलंब में संबंधित अधिकारी की जवाबदेही जरूर तय की जाए। निवेशमित्र पोर्टल पर भी किसी प्रकार का विद्युत कनेक्शन का आवेदन लंबित न रहे।

उन्होंने जनपदों में अधिक ट्रांसफार्मरों के फुंकने की शिकायतों पर जांच कराने के निर्देश दिए। उन्होंेने कहा कि जहां पर एक से अधिक बार ट्रांसफार्मर फुंके हैं उनका डेटा जुटाकर जांच कराएं यदि लापरवाही हुई है तो जवाबदेही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने डिस्कॉम के प्रबंध निदेशकों से कार्रवाई की आख्या भी तलब की है।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि आंधी-पानी की वजह से अभी भी कई क्षेत्रों में कटौती की शिकायतें सोशल मीडिया के माध्यम से आ रही हैं, जिनका समाधान अति आवश्यक है। उन्होंने यूपीपीसीएल चैयरमैन को ऐसे सभी क्रिटिकल क्षेत्रों में विशेष टीमें लगाकर समस्या का समाधान कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सौभाग्य योजना में जहां लॉकडाउन के चलते कार्य अधूरा है वहां जनप्रतिनिधियों से भी संपर्क कर छूटे क्षेत्रों में विद्युतीकरण का काम शीघ्र पूरा करायें।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें