टीवी चैनल खरीद धोखाधड़ी मामले में पूर्व आईईएस अधिकारी गिरफ्तार- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, July 4, 2020

टीवी चैनल खरीद धोखाधड़ी मामले में पूर्व आईईएस अधिकारी गिरफ्तार- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Former IES officer arrested in TV channel purchase fraud case - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस (आईईएस) के एक पूर्व अधिकारी को एक टीवी चैनल खरीदने का लालच देकर एक वैद्याचार्य के साथ पांच करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी सुनील कुमार झा ने पहले जोधपुर में दूरदर्शन में डिप्टी डायरेक्टर के रूप में काम किया था और दूरदर्शन के स्टोरों से सामानों की हेराफेरी के संबंध में दूरदर्शन द्वारा दायर आपराधिक मामले में दोषी ठहराया गया था।

पुलिस के अनुसार, शिकायतकर्ता पंडित लक्ष्मण दास भारद्वाज पेशे से वैद्याचार्य हैं। अपनी आयुर्वेद वस्तुओं के प्रचार और आध्यात्मिक उद्देश्यों के लिए भी वह आरोपी सुनील कुमार झा के संपर्क में आए, जिसने खुद को एक भक्ति टीवी चैनल के प्रमुख के रूप में पेश किया। शिकायतकर्ता ने उक्त चैनल के माध्यम से अपने कार्यक्रमों का प्रसारण शुरू कर दिया।

सुनील कुमार झा ने अपनी पत्नी बिंदू झा को भी टीवी चैनल चलाने के लिए तकनीकी जानाकरी रखने वाली एकस्पर्ट के रूप में पेश किया। झा ने वैद्याचार्य को भी अवगत कराया कि उसने पहले दूरदर्शन में काम किया था और वे एक अन्य कंपनी मेसर्स वायसराय इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक भी हैं।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसका विश्वास जीतने के बाद दंपति ने उसे अपना टीवी चैनल स्थापित करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वे टीवी चैनल के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचे का निर्माण करेंगे।

आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट सीपी ओ. पी. मिश्रा ने कहा, "इस पर, शिकायतकर्ता ने टीवी चैनल को खरीदने के लिए लगभग पांच करोड़ रुपये की राशि दी थी। बाद में, शिकायतकर्ता को पता चला कि आरोपी सुनील कुमार झा ने अपनी पत्नी बिंदू झा और विनीत वशिष्ठ के नाम पर मेसर्स एक्सप्रेस ब्रॉडकास्टिंग प्राइवेट लिमिटेड की हिस्सेदारी के माध्यम से टीवी चैनल संस्कृति की खरीदी की और शिकायतकर्ता वैद्याचार्य के साथ ठगी की।"

आरोपी सुनील कुमार झा को तीन जुलाई, 2020 को गिरफ्तार कर लिया गया।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें