एक ही दिन में रिकॉर्ड २२,७७१ कोविड-१९ के मामले- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, July 4, 2020

एक ही दिन में रिकॉर्ड २२,७७१ कोविड-१९ के मामले- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

जुलाई आते ही देश में कोविड-१९ के मामले बहुत तेजी से बढ़े हैं। पिछले २४ घंटे में अब तक के रेकार्ड २२,७७१ मामले सामने आये हैं जबकि ४४२ लोगों की जान चली।  देश में कोरोना से अब तक १८,६५५ लोगों की जान जा चुकी है। भारत में पिछले ६ दिन १,००,७४२ मामले सामने आए हैं। बड़ी खबर यह है कि देश में रिकवरी रेट बढ़कर ६०.८० प्रतिशत पहुंच गया है, जो अच्छी बात है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजे आंकड़ों के मुताबिक पिछले २४ घंटे में २२,७७१ नए मामले सामने आए हैं जो एक दिन में नए कोरोना मरीजों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके बाद देश में अब तक की कुल संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर ६,४८,३१५ हो गयी है, जिनमें से आज की तारीख में सक्रीय मामलों की संख्या २,३५४,३३ है।

भारत में पिछले ५ दिन में (३ जुलाई तक) १,००,७४२ मामले सामने आए हैं। इनमें २९ जून को १८३३९, ३० जून को १८२५६, पहली जुलाई को १९४२९, २ जुलाई को २१९४७ और ३ जुलाई को २२७७१ मामले सामने आए हैं। इसका एक कारण टेस्टिंग की गति बढ़ना भी है।
देश में पिछले २४ घंटे में कोरोना वायरस से ४४२ लोगों की जान गयी है। देश में अब तक ६.४८ लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से १८,६५५ की मौत हो गयी है जबकि ३,९४,२२७ स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। भारत में स्वस्थ होने वाले मरीजों की दर बढ़कर ६०.८० फीसदी पहुंच गयी है, जिसे बहुत अच्छी खबर माना जाएगा। भारत में मृत्यु दर ४.५२ फीसदी है। इसका मतलब यह होता है कि हर १००  कोरोना मरीज (पॉजिटिव) में सिर्फ ४.५२ फीसदी लोगों अब तक हुई है।

पिछले २४ घंटे में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा ६,३६४ नए मामले सामने आए हैं जबकि उसके बाद तमिलनाडु ४३२९, दिल्ली २५२०, तेलंगाना १८९२, कर्नाटक १६९४ हैं। उधर तमिलनाड में शुक्रवार कोरोना वायरस के ४३२९ नए मामले सामने आए हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें