सवाई मानसिंह अस्पताल में होगी राजस्थान के पहले प्लाज्मा बैंक की स्थापना #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, July 24, 2020

सवाई मानसिंह अस्पताल में होगी राजस्थान के पहले प्लाज्मा बैंक की स्थापना #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Rajasthan first plasma bank to be established at Sawai Mansingh Hospital - Jaipur News in Hindi
जयपुर। प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि कोविड-19 से और बेहतर तरीके से लड़ने के लिए प्रदेश के सवाई मानसिंह अस्पताल में प्लाज्मा बैंक स्थापना करने की शुरुआत की जा रही है। डॉ शर्मा ने शुक्रवार को प्लाज्मा बैंक का पोस्टर जारी करते हुए कोरोना विजेताओं से ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा दान करने की अपील भी की।

डॉ शर्मा ने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में राजस्थान सरकार आमजन के स्वास्थ्य को लेकर अति संवेदनशील है। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 की रिकवरी दर को बढ़ाने एवं मृत्युदर को कम करने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि सवाई मानसिंह चिकित्सालय में प्लाज्मा थैरेपी के अप्रत्याशित एवं सराहनीय परिणाम को देखते हुए राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान के प्रथम प्लाज़्मा बैंक की स्थापना सवाई मानसिंह चिकित्सालय, जयपुर में की जा रही है।
शर्मा ने सभी कारोना विजेताओं से अपील है कि वे अपना प्लाज्मा दान करें, जिससे कि गंभीर एवं अत्यन्त गंभीर मरीजों का जीवन बचाया जा सके एवं राजस्थान प्रदेश की कोरोना गहामारी के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाया जा सके। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि प्लाज़्मा देने से नहीं होती कमजोरी कोरोना मरीजों के लिए है ये बहुत जरूरी।

इस अवसर पर चिकित्सा सचिव वैभव गालरिया, सवाई मानसिंह अस्पताल के प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी, डॉ अजीत सिंह व डॉ सुनीता बुंदूस सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें