आर्थिक कुप्रबंधन एक त्रासदी, लाखों लोग तबाह हो जाएंगे : राहुल- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, July 8, 2020

आर्थिक कुप्रबंधन एक त्रासदी, लाखों लोग तबाह हो जाएंगे : राहुल- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Economic mismanagement a tragedy, will destroy millions Rahul - India News in Hindi
नई दिल्ली । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि आर्थिक कुप्रबंधन एक त्रासदी है और उसके कारण लाखों लोग तबाह होने के कगार पर हैं।

राहुल एक शोध रपट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें कहा गया है कि आर्थिक मोर्चे पर भारतीय बुरी तरह प्रभावित हैं और 10 में से आठ घरों की आमदनी कोरोनावायर महामारी के दौरान खत्म हो गई है।

राहुल ने ट्वीट किया, "भारत का आर्थिक कुप्रबंधन एक त्रासदी है, जो लाखों परिवारों को तबाह करने जा रहा है।"

उन्होंने कहा कि इसपर अब चुप नहीं रहा जाएगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोनावायरस महामारी के बीच लागू लॉकडाउन के कारण भारतीयों के सामने खड़ी हुई आर्थिक समस्याओं के मुद्दे को लगातार उठा रहे हैं।

राहुल गांधी ने युनिवर्सिटी ऑफ शिकागो और सेंटर फॉर मानिटरिंग इंडियन इकॉनॉमी के शोध का जिक्र कर रहे थे, जिसमें कहा गया है कि 80 प्रतिशत ग्रामीण घरों और 75 प्रतिशत शहरी घरों की आमदनी चली गई है।

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने एक बयान में मंगलवार को कहा कि देश में लगभग 13 करोड़ नौकरियां चली गई हैं, और कई राज्यों में बेरोजगारी का प्रतिशत 40 हो चुका है।
(आईएएनएस)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें