कानपुर शहीदों के परिजनों को मुख्यमंत्री देंगे एक-एक करोड़ रुपये- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, July 3, 2020

कानपुर शहीदों के परिजनों को मुख्यमंत्री देंगे एक-एक करोड़ रुपये- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Chief Minister will give one crore rupees to the families of Kanpur martyrs - Kanpur News in Hindi
कानपुर| कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के गांव में फायरिंग के दौरान शहीद हुए आठ पुलिसकर्मियों के पार्थिव शरीरों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पुलिस लाइन पहुंचकर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि सभी आठ पुलिस जवान के परिवार को एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। मुख्यमंत्री योगी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शहीद सभी आठ पुलिस जवान के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। साथ ही शहीदों के प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में नौकरी दी जाएगी और आश्रित को असाधारण पेंशन का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस जवानों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा।

पत्रकारवार्ता में मुख्यमंत्री ने कहा कि दिनभर की ड्यूटी के बाद अपराधियों और माफिया के खिलाफ जारी पुलिस के अभियान के तहत ही पुलिस टीम छापा मारने गई थी। जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है, उन्हें कानून के दायरे में कठोर से कठोर सजा दी जाएगी। किसी भी कीमत पर अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा, "घटना को अंजाम देने वालों को पकड़ने के लिए टीमें बनाई गई हैं, जो छापेमारी कर रही है। पुलिस मुठभेड़ में दो अपराधी मारे गए हैं और हमारे जवानों से छीने गए असहलों में से कुछ बरामद हो गए हैं।"

इससे पहले, योगी ने कानपुर के प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज करा रहे घायल पुलिसकर्मियों से भेंट की। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को उनकी बहादुरी पर सराहा तथा हौसला भी बढ़ाया। उनके साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी थे।

मुख्यमंत्री को सुबह जैसे ही इस घटना के बारे में पता चला, उन्होंने पुलिस के आलाधिकारियों को सख्त निर्देश देकर तुरंत कार्रवाई करने को कहा। आनन-फानन में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें