राजस्थान संकट का हल जल्द निकाला जाए : अभिषेक मनु सिंघवी #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Monday, July 13, 2020

राजस्थान संकट का हल जल्द निकाला जाए : अभिषेक मनु सिंघवी #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Solution to the Rajasthan crisis soon: Singhvi - Jaipur News in Hindi
नई दिल्ली। राजस्थान में अपनी सरकार के लुढ़कने के कगार पर पहुंचती देखकर कांग्रेस के दिग्गजों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुट और उनके डिप्टी सचिन पायलट के गुट में सुलह कराने के उपाय तलाशने शुरू कर दिए हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, "हर चीज का समय और जगह होती है। गहलोत और पायलट, दोनों अनुभवी नेता हैं। दोनों को समझदारी और परिपक्वता दिखानी होगी, जिसके लिए वे जाने जाते हैं। विक्षोभ जल्द दूर की जानी चाहिए और दूरगामी हल निकाला जाना चाहिए।"

सिंघवी का बयान ऐसे समय में आया है जब उपमुख्यमंत्री पायलट के एक दर्जन से ज्यादा विधायकों से संपर्क तोड़ लेने से राज्य में राजनीतिक संकट पैदा हो गया है।

पायलट शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे और पार्टी की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए उन्होंने समय मांगा।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, पायलट ने देर रात कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल से बात की, लेकिन गहलोत और उनके नायब के बीच समस्या गहरा गई है, क्योंकि गहलोत मुख्यमंत्री के पद पर बने रहना चाहते हैं।

सूत्रों ने कहा, कांग्रेस दोनों खेमों में सुलह कराने का भरसक प्रयास कर रही है, ताकि शर्मिदगी न उठानी पड़े। (आईएएनएस) 

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें