आत्मनिर्भर मप्र बनाने में मंत्री अपने विभाग की भूमिका तय करें : शिवराज #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, July 22, 2020

आत्मनिर्भर मप्र बनाने में मंत्री अपने विभाग की भूमिका तय करें : शिवराज #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Ministers decide the role of their department in making self-reliant MP: Shivraj Singh - Bhopal News in Hindi
भोपाल। राज्य सरकार ने आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने की दिशा में प्रयास तेज कर दिए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों से कहा है कि कोविड-19 को देखते हुए आर्थिक क्षेत्र की समृद्घि और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में सभी विभागों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। इसके लिए यह आवश्यक है कि प्रत्येक मंत्री अपने विभाग की आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश में भूमिका के संबंध में विचार-विमर्श कर एक प्रारूप बनाए।


आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को मंत्रि परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के आह्वान और उनके इस मंत्र को मूर्त रूप देने के लिए मध्यप्रदेश में मंत्री, विभागीय स्तर पर प्रयास कर उन्हें क्रियान्वित करें। इसके लिए विद्वानों, विशेषज्ञों और प्रमुख संगठनों से भी चर्चा की जा सकती है। उनके सुझाव प्राप्त कर विभाग की भूमिका को महत्वपूर्ण बनाया जाए।


मुख्यमंत्री चौहान ने आगे कहा कि बुधवार और गुरुवार को वह स्वयं मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा भी कर रहे हैं। उन्होंने मंत्रियों से कहा कि विभाग की प्रत्येक गतिविधि पर उनकी पैनी नजर होनी चाहिए। किसी भी स्रोत से विभाग से संबंधित जानकारी मिलती है तो मंत्री उसकी गहराई में जाएं।


--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें