कांग्रेस ने सचिन पायलट से कहा, हमें अपनी परेशानी बताएं #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, July 24, 2020

कांग्रेस ने सचिन पायलट से कहा, हमें अपनी परेशानी बताएं #भारत_मीडिया, #Bharat_Media


नई दिल्ली | बागी कांग्रेस विधायक सचिन पायलट को मनाने के प्रयास के तहत, पार्टी ने उनसे मीडिया के जरिए संपर्क साधने की कोशिश की है और उनसे कहा है कि वह अपनी शिकायतों को बताएं। राष्ट्रीय राजधानी में एक प्रेस कांफ्रेंस संबोधित करते हुए, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा, "आपकी क्या शिकायतें हैं? अपनी समस्या बताएं। पार्टी में अपनी बात रखें।"

सिब्बल ने कहा, "यह वही पार्टी है जहां से आप चयनित हुए हैं.फिर आप पार्टी का मजाक क्यों बन रहे हो? मैं आशान्वित हूं और मुझे विश्वास है कि यह आपका इरादा नहीं है।"

उन्होंने कहा, "यह वही पार्टी है, जिसमें आप 25 साल की उम्र में एक सांसद बने और फिर 30 की उम्र में मंत्री व पीसीसी प्रमुख और उसके बाद राजस्थान के उपमुख्यमंत्री बने।"

सिब्बल ने कहा, "आपके पास 19 विधायक हैं और आप मुख्यमंत्री बनना चाहते हो, लेकिन कांग्रेस के पास 100 से अधिक विधायक है..फिर आप मुख्यमंत्री कैसे बनेंगे जब आपके पास विधायक नहीं हैं।"

राजस्थान में गहलोत बनाम पायलट के बीच रस्साकसी चल रही है। इस बीच, राजस्थान हाई कोर्ट ने स्पीकर से यथास्थिति बनाए रखने के लिए कहा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने साथ ही राज्यपाल पर केंद्र सरकार के इशारे पर काम करने और संविधान की रक्षा नहीं करने का आरोप लगाया।

गुरुवार को, गहलोत ने राज्यपाल से मुलाकात की थी और सोमवार से विधानसभा सत्र बुलाने के बारे में चर्चा की थी, ताकि वह विधायकों का शक्ति प्रदर्शन कर सकें। हालांकि खबर लिखे जाने तक राज्यपाल की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।

--आईएएनस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें