चीनी एजेंट कहे जाने पर कमल नाथ का भाजपा नेताओं को नोटिस - #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, July 1, 2020

चीनी एजेंट कहे जाने पर कमल नाथ का भाजपा नेताओं को नोटिस - #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Kamal Nath notice to BJP leaders on being called a Chinese agent - Bhopal News in Hindi
भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने चीनी एजेंट कहे जाने पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा को नोटिस भेजा है। साथ ही दोनों नेताओं को अपने बयान खातिर माफी न मांगने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। शर्मा और झा ने अपने बयान में कमल नाथ को चीनी एजेंट बताया था। इस बयान पर अधिवक्ता वरुण तन्खा की लॉ फर्म 'वीएसए लीगल' के माध्यम से कमल नाथ ने दोनों नेताओं को नोटिस दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि यह बहुत खेद की बात है कि बिना पूरी जानकारी के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उपाध्यक्ष प्रभात झा ने उन पर अनर्गल आरोप लगाए कि उन्होंने केंद्र में वाणिज्य और उद्योग मंत्री रहते हुए चीन के हित में कार्य किया।

पूर्व राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने कमल नाथ को चीनी एजेंट बताते हुए कहा था कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और भारत की पार्टी कांग्रेस के बीच एक समझौता हुआ कि भारत में जो सामान सहजता से उपलब्ध है, उसका आयात बढ़ाया जाए। ऐसी 250 वस्तुएं चिन्हित की गईं, जिनका आयात करना तय हुआ। इसके अलावा आयात कर भी 100-200 प्रतिशत घटाना तय हुआ।

प्रभात झा ने आरोप लगाते हुए कहा था कि "ऐसा करने से चीन को जो लाभ हुआ, उसके पैसे से कांग्रेस की मदद की गई और पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन में भी भेजा गया। यह एक नेशनल क्राइम है। और इसके जिम्मेदार उस समय के केंद्रीय वाणिज्य मंत्री हैं।"

कमल नाथ तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार में वर्ष 2004 से 2009 तक केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री थे।

कांग्रेस की ओर से बताया गया है कि कमल नाथ ने नोटिस भेजकर प्रभात झा एवं विष्णुदत्त शर्मा से अविलंब अपने बयान पर माफी मांगने के लिए कहा है। दोनों नेताओं ने ऐसा नहीं किया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए बाध्य होंगे।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें