बिहार के सभी अनुमंडलों में आज से एंटीजन जांच की सुविधा #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Tuesday, July 21, 2020

बिहार के सभी अनुमंडलों में आज से एंटीजन जांच की सुविधा #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Antigen testing facility in all subdivisions of Bihar from today - Patna News in Hindi
पटना। बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद सरकार भी आवश्यक सभी कदम उठा रही है। राज्य में आज से सभी अनुमंडलों में एंटीजन जांच की सुविधा शुरू कर दी जाएगी। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाददताओं को बताया कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को लेकर सरकार द्वारा सभी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने कहा, "पूरे बिहार में कल से सभी अनुमंडलों में एंटीजन टेस्टिंग की सुविधा प्रारंभ हो जाएगी। सभी महत्वपूर्ण अस्पतालों में सहयोग के लिए प्रशासनिक टीम तैनात कर दी गई है। यह मल्टी डिसिप्लीनरी टीम है, जिसमें प्रशासन और अस्पताल के लोग हैं। इससे चिकित्सकों को सहयोग मिलेगा एवं अस्पतालों का प्रबंधन और अधिक बेहतर होगा।"

उन्होंने कहा, "इस सप्ताह के अंत तक सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में एंटीजन टेस्टिंग की सुविधा शुरू कराने का लक्ष्य है, जिससे कोई भी कोरोना के लक्षण वाले व्यक्ति बिना किसी समस्या के अपनी इच्छानुसार नि:शुल्क जांच करा सकेंगे।"

उन्होंने बताया कि बिहार का रिकवरी दर काफी अच्छी स्थिति में है, इसलिए लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है।

इधर, स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि राज्य के 27 जिलों के अनुमंडल अस्पतालों तक एंटीजन टेस्टिंग की सुविधा शुरू कर दी गई है और मंगलवार सुबह तक शेष 11 जिलों के अनुमंडल अस्पतालों में एंटीजन टेस्टिंग की सुविधा शुरू कर दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि बिहार में अभी 2,584 एक्टिव कंटेनमेंट जोन हैं, इनमें 1,931 कंटेनमेंट जोन ग्रामीण क्षेत्रों में हैं, जबकि 653 कंटेनमेंट जोन शहरी क्षेत्रों में हैं। (आईएएनएस)


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें