कोरोना महामारी के चलते अमरनाथ यात्रा रद्द #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, July 22, 2020

कोरोना महामारी के चलते अमरनाथ यात्रा रद्द #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Amarnath Yatra cancelled due to Covid pandemic - India News in Hindi
श्रीनगर। अमरनाथ यात्रा 2020 को कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए रद्द कर दी गई है। राजभवन से मंगलवार को जारी बयान से यह जानकारी मिली। बयान में कहा गया कि श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड(एसएएसबी) ने काफी दुख के साथ यह निर्णय लिया है कि इस वर्ष अमरनाथ यात्रा आयोजित और संचालित कराना सही नहीं है।

बयान के अनुसार, "बोर्ड लाखों श्रद्धालुओं की भावनाओं का आदर करता है। धार्मिक भावनाओं को बनाए रखने के लिए, बोर्ड प्रात: और सायं आरती का सीधा प्रसारण करेगा। इसके अलावा पारंपरिक रीति रिवाज पहले की तरह किए जाएंगे। इसके अलावा छड़ी मुबारक की सुविधा भी सरकार द्वारा दी जाएगी।"

एसएएसबी के अध्यक्ष उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने मंगलवार को 39वीं बोर्ड मीटिंग की अध्यक्षता की, जिसमें यात्रा आयोजित करवाने के बारे में सदस्यों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की।

बोर्ड ने 13 जुलाई के सुप्रीम कोर्ट के आदेश की चर्चा की, जिसमें यात्रा करवाने का निर्णय राज्य में कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के बाद प्रशासन/सरकार पर छोड़ दिया गया था।

बयान के अनुसार, "बोर्ड को बताया गया कि फरवरी 2020 से अरेंजमेंट सही रास्ते पर है, लेकिन महामारी के चलते राज्य कार्यकारी समिति ने धार्मिक स्थलों को लगातार बंद रखने का फैसला किया है। यह पाबंदी 31 जुलाई तक जारी रहेगी।" (आईएएनएस) 

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें