लोकभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास करने वाली मां-बेटी में से मां की मौत #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, July 22, 2020

लोकभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास करने वाली मां-बेटी में से मां की मौत #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Woman killed by self-immolation in front of Lok Bhavan - Lucknow News in Hindi
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पांच दिन पहले 17 जुलाई को मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन के बाहर आत्मदाह का प्रयास करने वाली मां-बेटी में से मां की इलाज के दौरान बुधवार को मौत हो गई। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आशुतोष दुबे ने बताया, "आत्मदाह करने वाली मां-बेटी में मां की हालत पहले से ही बहुत खराब थी। यहां डाक्टरों की देखरेख में इलाज हो रहा था। लेकिन आज उनका निधन हो गया है। शव को पोस्टामॉर्टम के लिए भेजा गया है। इसके बाद उनका शव उनके पैतृक स्थान पर भेजा जाएगा।"

सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ. डी एस नेगी के अनुसार महिला में इंफेक्शन फैल गया था। सेप्टीसीमिया की वजह से उसकी मौत हो गयी।

गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश के अमेठी स्थित जामों कोतवाली क्षेत्र के कस्बा निवासी सोफिया व अलगू के बीच नाली के विवाद को लेकर बीते नौ मई को मारपीट हो गई थी। जिसके बाद सोफिया की बेटी गुड़िया की ओर से अलगू के बेटे अर्जुन सहित चार लोगों पर छेड़छाड़ का केस दर्ज कराया गया था। वहीं, अर्जुन की तहरीर पर सोफिया, गुड़िया सहित तीन लोगों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया था। बीते 17 जुलाई को सोफिया व गुड़िया ने लखनऊ में लोकभवन के बाहर पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए आत्मदाह का प्रयास किया। जिसमें सोफिया गंभीर रूप से जल गई थी। पुलिस ने सोफिया व उसकी बेटी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया था।

इस मामले अमेठी में तीन व लखनऊ में चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई भी हुई। मां-बेटी को आत्मदाह के लिए प्रेरित करने वाले एक नेता सहित तीन को पुलिस ने जेल भेजा। बाकी की तलाश की जा रही है।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें