कानपुर एनकाउंटर : CM ने DGP से तुरंत मांगी रिपोर्ट,दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश, राहुल बोले- गुंडाराज का एक और प्रमाण - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, July 3, 2020

कानपुर एनकाउंटर : CM ने DGP से तुरंत मांगी रिपोर्ट,दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश, राहुल बोले- गुंडाराज का एक और प्रमाण

kanpur police encounter, Kanpur Encounter पर CM ने DGP से तुरंत मांगी रिपोर्ट, राहुल बोले- गुंडाराज का एक और प्रमाण
उत्तर प्रदेश के कानपुर  में देर रात हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें डीएसपी देवेंद्र मिश्रा और थाना प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. साथ ही चार पुलिसकर्मी घायल भी हैं.

पुलिस की यह टीम हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे   को पकड़ने के लिए गई थी. इस दौरान पुलिस ने हमला करने वाले एक बदमाश को मार गिराया है. यह घटना कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव की है.

CM का दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश
कानपुर में हुई इस बड़ी घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त हो गए हैं. मुख्यमंत्री डीजीपी और अपर मुख्य सचव गृह से लगातार बात कर रहे हैं और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. सीएम ने इस मामले में तुंरत रिपोर्ट मंगवाई है. वहीं, सीएम ने इस मुठभेड़ में मारे गए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी है.

‘यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण’
kanpur police encounter, Kanpur Encounter पर CM ने DGP से तुरंत मांगी रिपोर्ट, राहुल बोले- गुंडाराज का एक और प्रमाण
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “यूपी में गुंडाराज का एक और प्रमाण. जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी? मेरी शोक संवेदनाएं मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ हैं. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट में लिखा, “बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित 8 जवान शहीद हो गए. यूपी पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं. यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं. आमजन व पुलिस तक सुरक्षित नहीं है. कानून व्यवस्था का जिम्मा खुद सीएम के पास है. इतनी भयावह घटना के बाद उन्हें सख्त कार्यवाई करनी चाहिए. कोई भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए.”

सपा ने बताया जंगलराज 
समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया, “‘रोगी सरकार’ के जंगलराज में ‘हत्या प्रदेश’ बने उप्र के कानपुर में दबिश के दौरान सत्ता संरक्षित अपराधियों द्वारा हमले में CO समेत 8 पुलिसकर्मि शहीद, अत्यंत दुखद! आत्मा को शांति दे भगवान! शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना!1-1 करोड़ ₹ मुआवजे का हो ऐलान। सत्ता कनेक्शन का हो पर्दाफाश!”

‘किसी भी कीमत पर न छूटें अपराधी’
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करके कहा, “इस सनसनीखेज घटना के लिए अपराधियों को सरकार को किसी भी कीमत पर छोड़ना नहीं चाहिए, चाहे इसके लिए विशेष अभियान चलाने की जरूरत क्यों न पड़े. सरकार मृतक पुलिस के परिवार को समुचित अनुग्रह राशि के साथ ही परिवार के किसी सदस्य को नौकरी भी दे, बीएसपी की यह मांग है.


उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट किया, “कानपुर में बदमाशों से लोहा लेने के दौरान पुलिस के 8 जवानों के शहीद होने का दुःखद समाचार मिला. ईश्वर दिवंगत जवानों की आत्मा को शांति व पीड़ित परिजनों को दुःख सहने का संबल प्रदान करें. ‘शहादत’ को भावभीनी श्रद्धांजलि!”


ओम प्रकाश राजभर ने मांगा सीएम का इस्तीफा
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने ट्वीट किया, “भाजपा सरकार में इसे ही “रामराज्य” कहते हैं? योगी सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी हैं! यह योगी सरकार के नाकामी का नतीजा हैं. कानपुर में दबिश के दौरान सत्ता संरक्षित अपराधियों द्वारा हमले में CO समेत 8 पुलिसकर्मि शहीद, अत्यंत दुखद! ईश्वर आत्मा को शांति दें!”


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें