INDIA-CHINA DISPUTE : PM मोदी का लद्दाख से चीन को स्पष्ट संदेश, अब विस्तारवाद का युग समाप्त- #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, July 3, 2020

INDIA-CHINA DISPUTE : PM मोदी का लद्दाख से चीन को स्पष्ट संदेश, अब विस्तारवाद का युग समाप्त- #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Prime Minister Narendra Modi clear message from Ladakh to China, now the era of expansionism ends - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लेह में चीन का नाम लिए बिना स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा अब 'विस्तारवाद का युग समाप्त हो गया है' और यह विकास का युग है। भारत के सशस्त्र बलों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "विस्तारवाद का युग खत्म हो गया है, यह विकास का युग है। इतिहास गवाह रहा है कि विस्तारवादी ताकतें या तो हार गई हैं या उन्हें पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा है।"

लद्दाख क्षेत्र में जाकर मोदी द्वारा चीन को दिया गया यह सख्त संदेश बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून की रात भारत व चीनी सेनाओं की बीच हुई हिंसक झड़प के बाद दोनों देशों में सीमा को लेकर तनाव बना हुआ है। इस झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद दोनों पक्षों में गतिरोध अभी तक खत्म नहीं हो सका है।

भारत द्वारा लद्दाख क्षेत्र में बुनियादी ढांचे को विकसित करने को लेकर चीन चिंतित है। मोदी ने शुक्रवार को संकेत दिया कि भारत इस मुद्दे की दोबारा समीक्षा करने को राजी नहीं है। मोदी ने कहा, "हमने सीमा क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के विकास पर तीन गुना खर्च बढ़ाया है।"

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें