INDIA-EU CONFERENCE : PM मोदी बोले- हमारी साझेदारी विश्व में शांति और स्थिरता के लिए उपयोगी #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, July 15, 2020

INDIA-EU CONFERENCE : PM मोदी बोले- हमारी साझेदारी विश्व में शांति और स्थिरता के लिए उपयोगी #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

India-EU conference: PM Modi said - our partnership useful for peace and stability in the world - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत-यूरोपीय संघ (EU) शिखर सम्मेलन में भाग लिया। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडिया-ईयू समिट में शामिल हुए। भारत और EU 'नेचुरल पार्टनर' हैं। हमारी साझेदारी विश्व में शांति और स्थिरता के लिए भी उपयोगी है। यह वास्तविकता आज की वैश्विक स्थिति में और भी स्पष्ट हो गयी है।


तत्कालीन चुनौतियों के अलावा जलवायु परिवर्तन जैसे दीर्घकालिक चुनौतियां भी हम दोनों के लिए ही प्राथमिकता हैं। भारत में नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग को बढ़ाने के हमारे प्रयत्नों में हम यूरोप के निवेश और प्रौद्योगिकी को आमंत्रित करते हैं।


पीएम मोदी ने कहा, मैं आशा करता हूँ कि इस वर्चुअल समिट के माध्यम से हमारे सम्बन्धों को गति मिलेगी। मैं आपसे बात करने के इस अवसर के लिए पुनः प्रसन्नता व्यक्त करता हूँ।


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें