MSME में भी चीनी निवेशकों को प्राथमिकता नहीं : नितिन गडकरी - #भारत_मीडिया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, July 1, 2020

MSME में भी चीनी निवेशकों को प्राथमिकता नहीं : नितिन गडकरी - #भारत_मीडिया #Bharat_Media

Chinese investors are not even a priority in MSME: Nitin Gadkari - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। भारत सरकार लगातार चीन को आर्थिक मोर्चे पर झटके दे रही है। अब भारत सभी हाइवे प्रोजेक्ट्स में चीनी कंपनियों को बैन करने की तैयारी कर रहा है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह सूचना दी है। चीनी कंपनियों को संयुक्त उद्यम पार्टनर के रूप में भी काम नहीं करने दिया जाएगा।


गौरतलब है कि इसके पहले रेलवे के कई ठेकों से चीनी कंपनियों को बाहर कर दिया गया था। इसके अलावा सरकार ने 59 चीनी ऐप को बैन कर दिया है। चीन को अब अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर सरकार लगातार झटका देने के प्लान में है।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार यह भी सुनिश्चित करेगी कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSMEs) के विभिन्न क्षेत्रों में चीनी निवेशकों से कोई रिश्ता न रखा जाए।

भारत- चीन नियंत्रण रेखा पर हुई हिंसक झड़प में हमारे देश के 20 जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद से ही देश में चीन विरोधी माहौल चरम पर है। चीनी कंपनियों और चीनी माल के बहिष्कार तक की बात होने लगी है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें